/

IMC 2020: पीएम मोदी ने कहा, देश में समय पर लांच होगी 5G तकनीक

पीएम मोदी ने IMC 2020 का वर्चुअली उदघाटन किया।

नई दिल्ली: ‘इंडिया मोबाइल कांग्रेस’ (IMC 2020) में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश में 5 जी तकनीक को तयशुदा वक्त पर लॉन्च किया जाएगा. उन्होंनें कहा कि डिजिटल व्यवस्था से देश के गांव-शहर एक हुए हैं और इस व्यवस्था से देश में ऐतिहासिक बदलाव आया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज IMC 2020 का वर्चुअली उदघाटन किया। कोरोना की वजह से इस साल यह आयोजन वर्चुअल ही आयोजित किया जा रहा है।

इलेक्ट्रॉनिक वेस्ट के लिए होगा टास्क फोर्स का गठन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत की IT सर्विस इंडस्ट्री नई ऊंचाई की ओर अग्रसर है और सरकार इलेक्ट्रॉनिक वेस्ट के लिए एक टास्क फोर्स का गठन करेगी। भारत में टेलिकॉम उपकरण बनाने का हब बनने की क्षमता है। उन्होंने तकनीक की मदद से जीवन स्तर बेहतर बनाने पर जोर दिया। इस अवसर पर उन्होंने हर गांव के हाई स्पीड फाइबर कनेक्टिविटी से जोड़ने पर जोर दिया।

कोविड-19 में तकनीक बना लोगों का सहारा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोविड-19 के समय तकनीक ने लोगों का बड़ा साथ दिया है। लॉकडाउन के दौरान दूर-दराज के इलाकों में अटके हुए लोग और घरों में कैद लोगों से मिलने का सबसे बेहतर जरिया टेक्नोलॉजी ही रहा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए लोग एक-दूसरे के दुख-दर्द शेयर करते रहे। स्टूडेंट्स की पढ़ाई से लेकर इलाज तक इस दौरान वर्चुअल माध्यम से किया जा रहा है।