///
Live

MP Bharat Band Live Updates: प्रदेश में भारत बंद का है ऐसा असर, देखें खास तस्वीरें

अशोकनगर में किसानो ने सड़को पर निकाली रैली

अशोकनगर। देशव्यापी भारतबंद का प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में अभी तक कोई खास असर नहीं देखा गया है। प्रदेश के बड़े शहरों में विपक्षी दल के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे, लेकिन वे कुछ इलाकों तक ही सिमट कर रह गए। कुछ जगहों पर बंद का असर देखा गया, जहां लोगों ने स्वेच्छा से कारोबार को बंद कर किसानों को समर्थन दिया।

अशोकनगर में कारोबार रहा बंद

अशोकनगर में भी देखने को मिला जहां व्यापारियों ने भी अपनी दुकाने और व्यवसाय बंद कर किसानों को अपना खुला समर्थन दिया है। नए कृषि कानून के विरोध में किसानों ने शहर के विभिन्न मार्गों से रैली निकाली यह पूरा प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से किया जा रहा है।

भारतबंद का असर प्रदेश के अन्य जिलों के साथ साथ अशोकनगर में भी देखने को मिला है, नए कृषि कानून के खिलाफ आज किसान सडकों पर उतरे इसी को देखते हुए शहर में पहले से ही सुरक्षा के पुख्ता इंतेज़ाम किए गए थे। पुलिस और प्रशासन का अमला किसी भी अप्रिय घटना के लिए पूरी तरह मुस्तैद है, बतादें की किसानों द्वारा यह पूरा प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से किया गया।

प्रदर्शन के दौरान अधिकतर किसान अपने हाथों में तख्तियां लेकर पहुंचे, पूरे शहर में आवश्यक सेवाओं जैसे मेडिकल सहित छुट- पुट दुकानों को छोड़कर अधिकांश दुकान बंद रहीं।

इंदौर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं नें बंद करवाने की कोशिश

केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ किसानों द्वारा बुलाए गए बंद का कांग्रेस ने भी समर्थन किया है। इंदौर में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बंद को सफल बनाने की कोशिश की। इसी कड़ी में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा की अगुआई में कांग्रेस कार्यकर्ता छावनी अनाज मंडी बंद कराने पहुंचे। लेकिन यहां पहले से ही प्रशासन ने सुऱक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे।

उज्जैन में कांग्रेसियों ने दिया राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

नए कृषि बिल के विरोध में एक दिवसीय भारत बंद का असर मंगलवार सुबह से ही उज्जैन में देखने को मिला, शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए कांग्रेसियों ने गोपाल मंदिर, टावर चौक पर किसान विरोधी बिल को लेकर नारे बाजी की साथ ही वरिष्ठ कांग्रेसियों ने शहर एएसपी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा और किसानों की मांग को पूर्ण कर आंदोलन खत्म करवाने के लिए कहा।