/

एक एकड़ जमीन पर खेती करने वाले आंदोलनकारी किसान की मौत

मृतक किसान एक एकड़ जमीन को पट्टे पर लेकर खेती करता था

नई दिल्ली। नए कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में किसानों का प्रदर्शन जारी है। वहीं दिल्ली में सर्दी भी धीरे-धीरे अपना जोर पकड़ती जा रही है। बिगड़ते मौसम के बावजूद किसान दिल्ली बार्डर पर डटे हुए हैं। वहीं आंदोलन कर रहे किसानों में से एक की दिल्ली की सिंधु बॉर्डर पर मौत हो गई। किसान की मौत टीडीआई सिटी के सामने हुई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एक एकड़ जमीन पर करता था खेती

मृतक किसान का नाम अजय बताया जा रहा है और उसकी उम्र 32 साल थी। मृतक सोनीपत के बरोदा का रहने वाला था। मृतक अजय एक एकड़ जमीन को ठेके पर लेकर खेती का काम करता था. नए कृषि कानून के विरोध में वह किसान आंदोलन में हिस्सा ले रहा था. रात को खाना खाकर सोने के बाद वह सुबह नहीं उठ सका. परिजनों का कहना है कि उसकी ठंड के कारण मौत हुई है.

दिल्ली बॉर्डर पर किसान कर रहे हैं आंदोलन

गौरतलब है कि अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर किसान पिछले 12 दिनों से डेरा डाले हुए हैं. हजारों की तादात में किसान ट्रेक्टरों और खुले में डेरा डाले हुए हैं। ये किसान सिंधु, टिकरी, गाजीपुर और चिल्ला बॉर्डर पर इकट्ठा होकर आंदोलन कर रहे हैं। आंदोलनकारी किसान को विपक्षी दलों का भी समर्थन मिल रहा है।