////

Tandav Row: वेब सीरीज ‘तांडव’ को लेकर मचा तांडव, देशभर में इस बात पर मचा बवाल

Tandav Row: भाजपा नेता राम कदम ने सीरीज के निर्माता पर हिंदू देवताओं के अपमान का आरोप लगाया है।

Tandav Row: एमेजॉन प्राइम की नई वेब सीरीज ‘तांडव’ को लेकर विवाद गर्माता जा रहा है। सीरीज में कथित रूप से हिंदू देवी-देवताओं का अपमान होने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने सीरीज के निर्माताओं और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है।

हजरतगंज पुलिस स्टेशन में दर्ज हुई शिकायत

वेब सीरीज ‘तांडव’ के खिलाफ शिकायत लखनऊ के हजरतगंज पुलिस स्टेशन में की गई है। मामला पुलिस स्टेशन में तैनात एक सब-इंस्पेक्टर की ओर से दर्ज करवाया गया है। इससे पहले केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने महाराष्ट्र के भाजपा नेता राम कदम की शिकायत पर एमेजॉन प्राइम से हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने को लेकर जवाब मांगा है।

हिंदू देवताओं के अपमान का लगा आरोप

भारतीय जनता पार्टी के विधायक राम कदम ने सीरीज के निर्माता पर हिंदू देवताओं के अपमान का आरोप लगाते हुए घाटकोपर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है। भाजपा सांसद मनोज कोटक ने भी केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को खत लिखकर ‘तांडव’ पर बैन लगाने की मांग की है।

वेब सीरीज में है सैफ अली खान

एमेजॉन प्राइम की इस वेब सीरीज में देश में धार्मिक शत्रुता और पूजास्थल के अपमान करने का आरोप लगाया गया है। इस वेब सीरीज में सैफ अली खान और डिंपल कपाड़िया जैसे नामी कलाकार काम कर रहे हैं। वेब सीरीज में अभिनेता मोहम्मद जीशान अयूब भगवान शिव के वेश नजर आ रहे हैं और विश्वविद्यालय के छात्रों को संबोधित करते हुए कहते हैं कि आखिर आपको किससे आजादी चाहिए। उनके मंच पर आते ही एक मंच संचालक कहता है, ‘नारायण-नारायण। प्रभु कुछ कीजिए। रामजी के फॉलोअर्स लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं।