////

Love Jihad: भोपाल में आया लव जिहाद का मामला, रवि बनकर शादी कर रहा था रफीक

युवक धोखे से मंदिर में शादी रचाने जा रहा था।

भोपाल। भोपाल में कोलार थाने के अंतर्गत लव जिहाद का मामला सामने आया है रफीक नाम का युवक रवि यादव बनकर धर्म छुपाकर लड़की से शादी करने जा रहा था। होशंगाबाद के ईदगाह मोहल्ले में रहने वाला रवि यादव असल में मो. रफीक निकला। वह 4 साल पहले औबेदुल्लागंज निवासी युवती के परिवार से वह रवि यादव बनकर मिला था।

माथे पर लगाता था तिलक

दरअसल एक मुस्लिम युवक अपनी पहचान छिपाकर हिंदू लड़की से मंदिर में शादी कर रहा था। हिंदू संगठनों को जब इसकी भनक लगी तो उन्होंने लड़के से पूछताछ की और उसका आधार कार्ड लेकर उसे चेक किया तो आधार कार्ड फर्जी निकला।

जिसके बाद पुलिस को बुलवाया गया और उसको गिरफ्तार कर लिया गया। रफीक युवती को साथ लेकर मंदिर जाता था, पूजापाठ भी करता था। हाथों में कलावा और माथे पर तिलक भी लगाता था। ऐसा करते हुए उसने युवती के परिजनों को भी मना लिया। फिर स्वयं को हिंदू बताते हुए एक आधारकार्ड दिखाया, जिसमें फोटो उसी की थी और नाम रवि यादव लिखा था।

मंदिर में कर रहा था शादी

आरोपी युवती के परिजनों से बोला- मैं आपकी बेटी को बहुत खुश रखूंगा। परिवार ने इससे सहमत होकर हामी भरी। आरोपी चार दिन पहले वह युवती के घर पहुंचा और बोला कि हम मंदिर में शादी कर रहे हैं। वहीं कोलार में आए लव जिहाद का मामले को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि हम उसकी तत्काल जांच करवा रहे हैं। इस तरह की बहुत से मामले सामने आ रहे हैं।कोलार वाले मामले में भी हमारी यह कोशिश रहेगी कि जो धर्म स्वतंत्र विधेयक आ रहा है अगर जांच में यह ऐसा पाया जाता है तो पहली कार्यवाही इसी एक्ट के तहत करेंगे।