DRDO में अप्रेंटिस के पदों पर निकली भर्तियां

नई दिल्ली।  कोरोना महामारी के कारण कई यूवाओ की नोकरिया जा चुकी है लेकिन अब उन लोगों के लिए ये सुनहरा मौका है जो नौकरी की तलाश मे है ।  भारतीय रक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (DRDO) के डिफेंस जिओइन्फॉर्मेटिक्स रिसर्च इस्टेबलिशमेंट (DGRE) चंडीगढ़ ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए अवेदन मांगे हैं।

इस भर्ती के तहत चयनित अभ्यर्थियों को एक साल की अप्रेंटिस के लिए संस्थान के मुख्यालय में तैनात किया जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन डीआरडीओ की वेबसाइट www.drdo.gov.in पर जाकर करना है। ऑनलाइन आवेदन के बाद सबमिट किए हुए फॉर्म का प्रिंट आउट निकालकर डायरेक्टर, डिफेंस जिओइन्फॉर्मेटिक्स रिसर्च इस्टेबलिशमेंट, हिम परिसर, प्लॉट नंबर- 01, सेक्टर 37ए, चंडीगढ़-160036 पते पर भेजना है।

नोटिस में कहा गया है कि आवेदन की अंतिम तिथि इस भर्ती का विज्ञापन रोजगार समाचार पत्र में प्रकाशित होने से 21 दिन तक है. नोटिस में यह भी कहा गया है कि योग्य अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के आधार पर होगा. इस भर्ती में कोरोना महामारी के कारण इंटरव्यू नहीं होगा । डीआरडीओ की वेबसाइट पर जाकर आवेदन से पहले ग्रेजुएट और डिप्लोमा होल्डर्स को www.mhrdnats.gov.in पर और आईटीआई पास अभ्यर्थियों को www.apprenticeshipindia.org पर रजिस्ट्रेशन करना होगा । डिप्लोमा अप्रेंटिस- इसके लिए इंजीनियरिंग के संबंधित फील्ड में डिप्लोमा होना चाहिए। आईटीआई अप्रेंटिस- संबंधित ट्रेड में आईटीआई किया होना चाहिए ।ग्रेजुएट अप्रेंटिस- इंजीनियरिंग के संबंधित डिसिप्लिन में बीटेक या बीएससी होना चाहिए ।

इतना मिलेगा मानदेय-

डिप्लोमा अप्रेंटिस- 8000 रुपये प्रति माह, आईटीआई अप्रेंटिस- 7000 रुपये प्रति माह, ग्रेजुएट अप्रेंटिस- 9000 रुपये प्रति माह