Mradhubhashi
Search
Close this search box.

15017 काशी एक्सप्रेस में खाने की बिक्री का फंडा…

kashi express

खाने की बिक्री बढ़ाने के लिए पैंट्रीकार मैनजर खींच देता था चेन,भोपाल रेल मंडल से गुजरने वाली काशी एक्सप्रेस ट्रेन में चेन पुलिंग का खुलासा

भोपाल रेल मंडल से गुजरने वाली काशी एक्सप्रेस में ट्रेन में चेन पुलिंग करने का अनोखा मामला सामने आया है। इसमें आरोपी पैंट्रीकार मैनेजर खाने की बिक्री बढ़ाने के लिए चेन खींच दिया करता था। इस तरह वह ट्रेन को जानबूझकर लेट कर देता था। जांच में खुलासा हुआ है कि ट्रेन समय पर स्टेशन पहुंच जाती तो उसका खाना लोग नहीं खरीदते।

भोपाल रेल मंडल के खंडवा-इटारसी खंड में ट्रेन नंबर 15017 काशी एक्सप्रेस में इटारसी पहुंचने से पहले लगातार चेन पुलिंग की घटनाएं सामने आ रही थी। रेगुलर यात्रियों ने जब रेलवे से शिकायत की तो आरपीएफ ने सतर्कता से जांच की तो काशी एक्सप्रेस में चेन पुलिंग करते हुए पैंट्री कार मैनेजर रंगे हाथों पकड़ा गया। इसके अलावा पैंट्रीकार को चेक करने पर अवैध रूप से बिना कार्ड आदि के वेडिंग करते हुए कोई 6 व्यक्तियों को पकड़ा गया। पैंट्रीकार मैनेजर के खिलाफ रेल अधिनियम की धारा 141, 145 के तहत मामला दर्ज किया गया।

इस तरह पकड़ा गया आरोपी
भोपाल रेल मंडल के प्रवक्ता सूबेदार सिंह ने बताया कि आरपीएफ द्वारा रेल सुरक्षा बल आउटपोस्ट बनापुरा के उप निरीक्षक धर्मेंद्र रक्षक संविदा नंदन पवार ने गुप्त रूप से निगरानी करना शुरू किया। गाड़ी में खंडवा-बनापुरा के मध्य चार बार प्रेशर ड्रॉप यानी चेन पुलिंग हुई, लेकिन गाड़ी के खड़े होने से पहले प्रेशर आ जाने के कारण चल दे देती थी। इसके बाद टिमरनी बनापुरा के मध्य पुन: प्रेशर ड्रॉप होने पर उप निरीक्षक ने पैंट्री कार में चेक किया तो पैंट्री कार के मैनेजर सूरज सिंह जो कि जिला महोबा उत्तर प्रदेश का रहने वाला है, वह चेन पुलिंग करते हुए दिखाई दिया।

गुनाह किया कबूल
चेन पुलिंग करते हुए पकड़े जाने पर मैनेजर सूरज सिंह ने अपना गुनाह कबूल कर लिया उसने पूछताछ में बताया कि उसके द्वारा चेन पुलिंग गाड़ी को लेट करने के लिए की जाती थी,ताकि गाड़ी निर्धारित समय से पहले इटारसी स्टेशन पर ना पहुंचे। क्योंकि गाड़ी निर्धारित समय से पहले इटारसी स्टेशन पहुंचने पर उसके खाने की बिक्री कम हो जाती थी।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट