////

हासामपुरा जैन मंदिर में चोरों ने बोला धावा, दानपेटी सहित मुकुट और छत्र हुए चोरी

पुजारी के अनुसार रात 1 से 4 बजे के बीच अज्ञात बदमाशों ने मंदिर में चोरी की.

उज्जैन। हासामपुरा स्थित जैन मंदिर में बीती रात 1 से 4 बजे के बीच अज्ञात बदमाशों ने दरवाजे की क्लिप खोलकर मंदिर में प्रवेश किया और चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चिंतामण थाना पुलिस ने मामले में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की है।

दादावाड़ी जैन मंदिर में चोरी

राजेन्द्र सूरी दादावाड़ी जैन मंदिर हासामपुरा के पुजारी पवन चौहान ने बताया कि रात 8.30 बजे मंदिर बंद किया था। मंदिर का चौकीदार घर पर सोया था। उसके दो बेटे दिलीप और दीपक मंदिर में थे। सुबह पुजारी चौहान 5.30 बजे मंदिर खोलने पहुंचा तो दो दरवाजों पर ताले लगे मिले जबकि एक दरवाजे की क्लिप टूटी थी और दरवाजा खुला था। पुजारी के अनुसार रात 1 से 4 बजे के बीच अज्ञात बदमाशों ने मंदिर में प्रवेश किया और यहां से दानपेटी, मुकुट, आरती भंडार, छत्र आदि सामान चोरी कर ले गये। इसकी सूचना मंदिर के व्यवस्थापकों और पुलिस को दी गई। पुलिस ने मंदिर पहुंचकर जांच शुरू की और पुजारी की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज किया है।

सीसीटीवी कैमरे थे बंद

पुजारी पवन चौहान ने बताया कि मंदिर में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं लेकिन पिछले पांच माह से उक्त कैमरे बंद हैं इस कारण वारदात करने वालों की रिकार्डिंग नहीं हो पाई। दानपेटी पिछले एक वर्ष से नहीं खोली गई थी। चौहान के अनुसार दानपेटी पूर्णिमा अथवा खास अवसर पर ही खोली जाती है, उसमें कितनी राशि होगी इसका अंदाजा किसी को नहीं।