/

शिवपुरी में तेंदुआ करवा रहा कर्फ्यू का पालन, डर से नहीं निकल रहा कोई बाहर

शिवपुरी के पोहरी नगर परिषद अंतर्गत किले के अंदर खेल मैदान के आसपास पिछले दिनों लोगो ने एक तेंदुए को घूमता देखा जिससे पूरे पोहरी में खोफ का माहौल बना हुआ है तेंदुए ने अब तक कई जानवरों को अपना निशाना बना लिया है। स्थानीय लोगों को डर है कि वह बच्चे या बड़े को अपना निशाना न बना ले, वही स्थानीय लोगों की शिकायत पर वन विभाग की टीम ने तेंदुए की तलाश शुरू कर दी ।

दरअसल, किले के अंदर कुछ दिन पूर्व एक तेंदुआ देखा गया था लेकिन अब उनकी संख्या एक से ज़्यादा हो गई है. बताया जा रहा है कि तेंदुए भटक कर किले के अंदर बस्ती के पास खेल के मैदान में घूम रहा है. स्थानीय लोगो ने अपने मोबाइल के कैमरे में तेदुएं को कैद किया है स्थानीय निवासियों ने बताया कि तेदुएं अभी तक आधा दर्जन ने अधिक पालतू जानवरों को अपना शिकार बना चुका है।

जब इसकी सूचना वन विभाग को लगी तो खेल मैदान के आस पास पैर के निशानों से तेदुएं होने की पुष्टि वन विभाग द्वारा की गई है। श्रृंगी तिवारी वन रक्षक ने बताया कि नगर में वन विभाग द्वारा लोगो को सतर्क कर दिया है क्योंकि क्षेत्र में कई तेंदुए घूम रहे है। वन विभाग की टीम तेदुएं को पडकने की व्यवस्था कर रहे है।