/

रीवा में तेज बारिश से ढहा कच्चा मकान, 4 लोगों की मौत, 1 घायल

रीवा। रीवा मध्य प्रदेश के रीवा जिले के बहेरी घुचियारी गांव में रविवार सुबह-सुबह हड़कंप मच गया। तेज बारिश की वजह से एक कच्चा मकान ढह गया। हादसे में एक ही परिवार की एक वृद्ध महिला सहित 5 सदस्य दब गए। इनमें से 4 की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि, एक बच्ची गंभीर रूप से घायल है। बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही कलेक्टर इलैयाराजा मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य का जायजा लिया।

जानकारी के मुताबिक, तेज बारिश के चलते मनोज पांडे का मकान रात में ही मलबे में तब्दील हो गया था। उसमें परिवार के 5 सदस्य दब गए। मरने वाले में केमली देवी (70 वर्ष), मनोज पांडे (27 वर्ष), मनोज पांडे की बेटी काजल पांडे (8 वर्ष) और अनन्या पांडे (4 वर्ष) शामिल हैं। जबकि बेटी आंचल (6 वर्ष) गंभीर रूप से घायल है। देर रात में मकान गिरने से ग्रामीणों को इसकी खबर नहीं लगी। सुबह जब जानकारी मिली तो ग्रामीणों बचाव-राहत कार्य शुरू कर दिया। उन्होंने मलबे से शवों को बाहर निकाला और घायल बच्ची को अस्पताल भेजा। चूंकि, बारिश बहुत तेज थी और गांव तक जाने के लिए सड़क भी नहीं है, इस वजह से प्रशासनिक मदद तुरंत नहीं मिल सकी।

4 लोगों की मरने कि पुष्टि

गौरतलब है कि रीवा में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है. नदी-नाले उफान पर हैं। सतना जिले के बकिया बराज के 12 गेट खोले गए हैं, जिसका सीधा असर रीवा पर हुआ है। इसकी वजह से तराई क्षेत्रों में पानी का स्तर जबरदस्त बढ़ गया है। इस बीच रविवार सुबह अचानक घुचियारी गांव में मकान ढहने से हड़कंप मच गया। कलेक्टर इलैयाराजा मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य को देखा। उन्होंने 4 लोगों की मरने कि पुष्टि भी की।