/

पानी के बहाव से गिरा मकान,बाल-बाल बची 108 साल की बुजुर्ग

भोपाल। मध्यप्रदेश के ज्यादातर इलाकों में तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के आसपास के इलाके में चार सिस्टम बनने से मानसून एक्टिव हो गया है। बुधवार के बाद मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार को भी राजधानी भोपाल समेत कई इलाकों में बारिश का यह सिलसिला इसी तरह से जारी रहेगा।

बारिश के अब तक के आंकड़ों को देखें तो प्रदेश में अब तक 66% ज्यादा बारिश हो चुकी है। वहीं, राजधानी भोपाल में बुधवार को डेढ़ इंच तक बारिश दर्ज की गई। भोपाल के अलावा खरगोन, सीधी और गुना में भी अच्छी बारिश दर्ज हुई है।

भोपाल में ढह गया मकान

तेज बारिश से हादसों की खबरें भी हैं। गत दिवस राजधानी भोपाल में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई। इससे रोशनपुरा इलाके में दो मंजिला मकान गिर पड़ा, जिस वक्त यह हादसा हुआ मकान में 108 साल की एक बुजुर्ग महिला भी मौजूद थीं। हादसा होते ही नगर निगम का रेस्क्यू अमला मौके पर पहुंचा और बुजुर्ग महिला को मकान के अंदर से सकुशल बाहर निकाल लिया। बताया जा रहा है कि मकान नाली के ऊपर बना दिया गया था। जैसे ही तेज बारिश हुई तो पानी के बहाव की वजह से मकान गिर गया। गनीमत यह रही कि मकान में मौजूद सभी लोग बच गए।

निगम के दावों की खुल रही पोल

बारिश के साथ ही प्रशासन के दावों की भी पोल खुल गई है। भोपाल समेत जिन भी बड़े शहरों में बारिश हो रही है वहां पर लोगों को जलभराव की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है। हालांकि, नगर निगम और नगर पालिकाओं ने बारिश से पहले तैयारियों के दावे किए थे, लेकिन यह दावे बारिश के शुरुआती दौर में ही धराशायी हो गए।