///

ब्लैक फंगस को लेकर सरकार हुई सक्रीय ,भोपाल और जबलपुर में बनेगा म्यूकोरमाइकोसिस यूनिट

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने अमेरिका के विशेषज्ञ डाॅक्टरों से ब्लैक फंगस की चर्चा

भोपाल। कोरोना महामारी से संक्रमित लोगों के लिए अब ब्लैक फंगस का संकट भी आ गया है। देश भर में अब ब्लैक फंगस के मामलें बड़ रहे है । इस फंगस से पीड़ित लोगों की आखे जाने के मामले भी सामने आरहे है वही अब हर राज्य की सरकार भी ब्लैक फंगस को गंभीरता से लेते नजर आ रही है।

मंत्री विश्वास सारंग ने अमेरिका के विशेषज्ञ डाॅक्टरों से की चर्चा

प्रदेश में भी कोरोना के रोगियों को तेजी से अपनी चपेट में ले रहे ब्लैक फंगस को लेकर मध्य प्रदेश सरकार हो गई है। सरकार ने इस बीमारी से बचाव के लिए अमेरिका के डाॅक्टर से टिप्स लिये। विमर्श के बाद भोपाल और जबलपुर में म्यूकोरमाइकोसिस यूनिटों की स्थापना का फैसला भी लिया गया। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बुधवार कोे भोपाल में बैठकर वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये ब्लैक फंगस रोग के बारे में अमेरिका के विशेषज्ञ डाॅक्टरों से चर्चा की। प्रदेश के विशेषज्ञ भी चिकित्सक बैठक में मौजूद रहे। रोग से बचाव के टिप्स अमेरिका के विशेषज्ञों ने प्रदेश के चिकित्सकों को दिये ।

इंदौर,भोपाल, जबलपुर में बड़ी संख्या में रोगी मिले

बता दें मध्य प्रदेश के कई शहरों में ब्लैक फंगस के रोगी मिल रहे हैं। कोरोना ग्रस्त रोंगियों में यह रोंग तेज गति से फैल रहा है। इस बीमारी से लोग भयभीत हैं। इंदौर, भोपाल और जबलपुर में काफी संख्या में रोगी मिले हैं। कुछ की जान भी गई हैं। ब्लैक फंगस की वजह से कई पीड़ितों की आंखों की रोशनी भी गई है। जान बचाने के लिए कई पीड़ितों की आंखें और जबड़ें भी निकालना पड़े हैं।