////

टीबी अस्पताल में बन रहे कोविड सेंटर पर ,कैलाश विजयवर्गीय ने किया निरीक्षण

इंदौर। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय नंदा नगर स्थित टीबी अस्पताल में बनने वाले कोविड अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। उनके साथ प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट,विधायक रमेश मेंदोला भी मौजूद रहें। विजयवर्गीय ने कहा कि अभी स्थिति कंट्रोल में है । पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी आई है । विजयवर्गीय ने कोरोना की भविष्य में भी चिंता करने की बात कही है।

बतादें की यह अस्पताल तीन महीनें में पूरी तरह बन कर तैयार हो जाएगा । वही विजयवर्गीय ने विधायक रमेश मेंदोला की तारीफ करते हुए कहा कि जो सुविधाएं एक हॉस्पिटल में मिलनी चाहिए वे सारी सुविधाएं इस हॉस्पिटल में होंगीं । हमें अब भविष्य की चिंता करना होगी, क्योंकि तीसरी लहर भी आ सकती है। इंदौर देश में एक ऐसा जिला रहा, जहां ऑक्सीजन की कमी नहीं हुई। हमारे पास पर्याप्त ऑक्सीजन है। आसपास के जिलों में भी ऑक्सीजन सप्लाई कर रहे हैं।

ब्लैक फंगस की मेडिसिन को बढ़ाया जा रहा है

कोरोना के बाद ब्लैक फंगस बीमारी को लेकर विजयवर्गीय ने कहा की यह नई बीमारी आई है । इसकी मेडिसिन देश मे उपलब्ध नहीं है । रॉ मटेरियल जर्मन से आ रहा है लेकिन जर्मन ने सप्लाय बन्द कर दिया है। लेकिन कोशिश की जा रही है कि जर्मन से रॉ-मटेरियल लाकर देश मे मैन्युफैक्चरिंग की जाए ।

बड़ो को लगने वाली वैक्सीन बच्चों को लग सकती है

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर विजयवर्गीय ने कहा कि वेक्सिनेशन पर अभी फोकस है ताकि तीसरी लहर का प्रभाव कम हो । इसके साथ ही हॉस्पिटल इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने पर भी विजयवर्गीय ने जोर दिया । बच्चों पर होने वाले कोरोना अटैक की तैयारी को लेकर दुनिया मे वैक्सीनेशन पर प्रयोग चल रहे हैं । वही विजयवर्गीय ने कहा कि बड़ो को लगने वाली वेक्सीन टेस्टिंग के बाद बच्चों में भी उपयोग की जा सकती है ।