Mradhubhashi
Search
Close this search box.

नाइट कल्चर शहर की संस्कृति, अब नशे में धुत्त नजर आते हैं युवा

नाइट कल्चर शहर की संस्कृति, अब नशे में धुत्त नजर आते हैं युवा

नाइट कल्चर को लेकर भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने खड़े किए सवाल

इंदौर-भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने आईटी कंपनियों में काम कर रहे प्रोफेशनलों के लिए शुरू किए गए नाइट कल्चर पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने रेसीडेंसी कोठी पर हुई आपदा प्रबंधन की बैठक में नाइट कल्चर का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि नाइट कल्चर इंदौर की संस्कृति रहा है, लेकिन अब तक रात को सड़कों पर युवक-युवती नशे में धुत नजर आते हैं। जिला प्रशासन को नाइट कल्चर पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।

विजयवर्गीय ने कहा वे नाइट कल्चर के विरोधी है, क्योकि रात को युवा नशे में धुत नजर आ रहे है। वे ड्रग्स का नशा करते है। उन्होंने कहा कि बचपन में वे पिताजी,मामाजी के साथ सराफा बाजार जाया करते थे। रबडी-जबेली खाते थे। तब शहर के कई बड़े लोग सराफा में नजर आते थे। रात को दो बजे तक सराफा खुला रहता था। सड़कों पर चहल-पहल रहा करती थी। अब इस कल्चर की आड़ में ड्रग्स रैकेट सक्रिय है। अफसरों को जांच कर उनके खिलाफ सख्त एक्शन लेना चाहिए।
हाईराइज में फायर फाइटिंग पर भी बोले

विजयवर्गीय ने कहा कि इंदौर में हाईराइज बिल्डिंग बन रही हैं, उसमें फायर फाइटिंग की व्यवस्था कैसी होना चाहिए। इसमें अगर तीन तलघर हैं और बिल्डिंग गिर जाती है तो बचाने के क्या प्रबंधन होना चाहिए सहित कई बिंदु हैं। इसे लेकर मेयर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा है कि वे इसे लेकर आपदा प्रबंधन का एक विभाग बनाएंगे। उसका एक प्रमुख होगा और बजट में भी इसके लिए प्रावधान करेंगे।

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोप
नाइट कल्चर को लेकर विजयवर्गीय के बयान के बाद कांग्रेस प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने कहा कि नाइट कल्चर आखिर किसकी देन है, खुद भाजपा की क्योंकि सरकार उसी की है। यहां सांठ गांठ कर पब के लाइसेंस बांटे गए। शहर में रात को युवा अश्लीलता फैलाते नजर आते हैं। बैठक में महापौर पुष्यमित्र भार्गव, मंत्री तुलसी सिलावट, विधायक आकाश विजयवर्गीय सहित भाजपा के कई नेता मौजूद थे।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट