///

Wheelchair Cricket Tournment: इंदौर ने उज्जैन की टीम को 48 रनों से हराकर टुर्नामेंट जीता

विश्व विकलांग दिवस के अवसर पर इस टुर्नामेंट का आयोजन किया गया था।

इंदौर। इंदौर में विश्व विकलांग दिवस के अवसर पर सामाजिक न्याय विभाग, मृदुभाषी न्यूज व जिला खेल विभाग ने परदेशीपुरा स्थित आईटीआई मैदान में दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर लीग मैच कराया गया, जिसमें इंदौर भोपाल व उज्जैन की टीमों ने हिस्सा लिया। लीग मैच में व्हीलचेयर क्रिकेट टीम इंदौर ने व्हीलचेयर क्रिकेट टीम उज्जैन को 48 रन से हराकर जीत अपने नाम कर ली।

व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे दिन लीग मैच में इंदौर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने निर्णय लिया। इस प्रतियोगिता में व्हीलचेयर चेयर इंदौर की टीम ने 10 ओवर में 89 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके जबाब में व्हीलचेयर उज्जैन की टीम 42 रन पर सिमट गई। इंदौर की टीम से कप्तान कमल पांचोले ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 50 रन का योगदान किया। लेकिन व्हीलचेयर उज्जैन की टीम में अन्य कोई बल्लेबाज नहीं चलने से मैच में हार का सामना करना पड़ा।

लीग मैच खत्म होने के बाद आईटीआई मैदान पर इंदौर का भोपाल के बीच फाइनल मुकाबला हुआ इस मुकाबले में भोपाल की टीम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। व्हीलचेयर भोपाल की टीम ने पहले बल्लेबाजी कर 56 रन बनाएं जिसके जवाब में व्हीलचेयर इंदौर टीम ने 8.2 ओवर में 60 रन बनाकर प्रतिद्वंदी टीम को 6 विकेट से पराजय कर दिया, वही इंदौर की टीम से राहुल कंगाली ने 35 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया।

इसी के साथ खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरण किया गया जिसमें सर्वप्रथम व्हीलचेयर इंदौर टीम के राहुल कंगाली को मैन ऑफ द मैच व मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया, वही बेहतर बल्लेबाज व्हीलचेयर इंदौर क्रिकेट टीम के कमल कंचोले व बेहतर गेंदबाज के तौर पर विकास कंजवांडिया व्हील चेयर टीम भोपाल को पुरस्कृत किया गया।