Mradhubhashi
Search
Close this search box.

Market This Week : इन्फ्लेशन डेटा, आय, ग्लोबल ट्रेंड टू गाइड मूवमेंट; क्या कहते हैं विश्लेषक

Market This Week इन्फ्लेशन डेटा, आय, ग्लोबल ट्रेंड टू गाइड मूवमेंट; क्या कहते हैं विश्लेषक

Market This Week : विश्लेषकों ने कहा कि मार्च के लिए WPI मुद्रास्फीति के आंकड़े, तिमाही आय, वैश्विक रुझान और विदेशी फंड ट्रेडिंग गतिविधि ऐसे प्रमुख कारक हैं जो इस सप्ताह इक्विटी बाजारों को आगे बढ़ाएंगे। निवेशक कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव और अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये के रुख पर भी ध्यान देंगे।

मार्च के लिए थोक मूल्य सूचकांक (WPI) मुद्रास्फीति के आंकड़े सोमवार को जारी किए जाएंगे। मास्टर कैपिटल सर्विसेज लिमिटेड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरविंदर सिंह नंदा ने कहा, “वैश्विक बाजारों में रुझान, घरेलू और वैश्विक मैक्रोइकॉनॉमिक डेटा, कच्चे तेल की कीमतें और डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल इस सप्ताह की प्रवृत्ति को निर्धारित करेगी।” एचसीएल टेक्नोलॉजीज, हिंदुस्तान जिंक, टाटा कॉफी और टाटा कम्युनिकेशंस ऐसी कुछ प्रमुख कंपनियां हैं जो इस सप्ताह अपने तिमाही नतीजों की घोषणा करेंगी।

“अजीत मिश्रा, वीपी – तकनीकी अनुसंधान, रेलिगेयर ब्रोकिंग लिमिटेड ने कहा

उन्होंने कहा, ‘सुझावों के लिए आय और वैश्विक बाजारों पर ध्यान दिया जाएगा। कमाई के मोर्चे पर, प्रतिभागी सोमवार को शुरुआती कारोबार में सबसे पहले इंफोसिस और एचडीएफसी बैंक के नंबरों पर प्रतिक्रिया देंगे, “अजीत मिश्रा, वीपी – तकनीकी अनुसंधान, रेलिगेयर ब्रोकिंग लिमिटेड ने कहा। निजी क्षेत्र के सबसे बड़े ऋणदाता एचडीएफसी बैंक ने शनिवार को मार्च 2023 तिमाही के लिए अपने समेकित शुद्ध लाभ में 20.6 प्रतिशत की छलांग लगाते हुए 12,594.5 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की, जो एक स्वस्थ कोर प्रदर्शन से प्रेरित था।

FY24 के लिए 4-7 प्रतिशत राजस्व वृद्धि का कमजोर मार्गदर्शन दिया

इंफोसिस ने गुरुवार को चौथी तिमाही के शुद्ध लाभ में उम्मीद से कम वृद्धि दर्ज की और अमेरिकी बैंकिंग क्षेत्र में उथल-पुथल के बाद ग्राहकों द्वारा आईटी बजट के कड़े होने के बीच FY24 के लिए 4-7 प्रतिशत राजस्व वृद्धि का कमजोर मार्गदर्शन दिया। पिछले सप्ताह छुट्टी की कमी के दौरान, 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 598.03 अंक या 0.99 प्रतिशत चढ़ गया।

शुक्रवार को डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य में शेयर बाजार बंद रहे। “विश्व बाजारों के आंदोलन से भावना जारी रहेगी। स्वस्तिक इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड के वरिष्ठ तकनीकी विश्लेषक प्रवेश गौड़ ने कहा, “बाजार हमारी चौथी तिमाही की कमाई पर नजर रखेगा और कमेंट्री का बारीकी से पालन किया जाएगा।”

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट