Mradhubhashi
Search
Close this search box.

शादी और संपत्ति को लेकर की थी प्रेमिका की हत्‍या

शादी और संपत्ति को लेकर की थी प्रेमिका की हत्‍या

एक्‍सीडेंट बताकर बचने की कोशिश में खुला हत्‍या का राज

धार। बदनावर में सनसनीखेज हत्‍या का मामला सामने आया है। शादी के बाद भी प्रेमिका के साथ लिवइन रिलेशनशिप में रह रहे प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की उसकी दुपट्टे से गला दबाकर हत्‍या कर दी। हत्‍या करने के बाद खुद को बचाने के लिए उसने एक्‍सीडेंट में मौत होना दिखाने की कोशिश की। इस कोशिश में हत्‍यारा पुलिस के हत्‍थे चढ़ गया।

पुलिस ने जांच के बाद आरोपी प्रेमी व उसके दोस्‍त के खिलाफ हत्‍या का प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।पुलिस के अनुसार आरोपी कपिल पिता बाबूलाल मुकाती पाटीदार निवासी खेड़ा व संजय उर्फ मोगली पिता संतोष राणावत निवासी लाल मिट्टी खेड़ा के खिलाफ हत्‍या की धारा में केस दर्ज किया है।

रिपोर्ट में बताया कि 25 मार्च की रात 11.30 बजे आरोपी कपिल ने अपनी प्रेमिका की दुपट्टे से गला घोटकर हत्‍या कर दी। इसके बाद वह बड़नगर रोड पर गया और हत्‍या को हादसे में मौत दिखाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने जब सूचना के बाद मामले की जांच शुरू की तो सारी हकीकत सामने आ गई। इसके बाद से आरोपी कपिल और सहयोगी संजय उर्फ मोगली फरार है।

शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में खुलासा

शव का पोस्‍टमार्टम होने के बाद शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में सामने आया कि हादसे में आई चोट के पहले ही प्रेमिका की मौत हो चुकी थी। पुरानी चोट होने के कारण पुलिस को शंका हुई। इसके बाद जांच शुरू हुई। सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए, साथ ही अन्‍य साक्ष्‍य जुटाने पर पता चला कि आरोपी कपिल ने पहले ही प्रेमिकी की हत्‍या कर दी थी।

इसके बाद खुद के बचाव के लिए हादसे की प्‍लानिंग रची थी। पूरे साक्ष्‍य जुटाने के बाद पुलिस ने आरोपी कपिल और मोगली के खिलाफ हत्‍या का प्रकरण दर्ज कर लिया है, हालांकि दोनों आरोपी फरार है।

पहले से शादीशुदा है कपिल

पुलिस के अनुसार आरोपी कपिल पहले से शादीशुदा है। इसके बावजूद वह लिवइन रिलेशनशीप में रह रहा था। जांंच में पता चला कि प्रेमिका की भी शादी हो गई थी, लेकिन वह कपिल के साथ रहना चाहती थी इसलिए शादी के बाद भागकर वापस आ गई थी।

तब से कपिल के साथ किराए का रूम लेकर रह रही थी, लेकिन इस बीच प्रेमिका कपिल पर पत्‍नी से तलाक लेकर शादी के लिए दबाव बनाने लगी, साथ ही पैतृक संपत्ति में भी हिस्‍सा मांग रही थी। इसी बात पर दोनों के बीच कुछ दिनों से विवाद चल रहा था, जो हत्‍या का कारण बना।

साक्ष्‍य जुटाने पर मामला हत्‍या का निकला

बदनावर एसडीओपी शेरसिंह भूरिया ने बताया 25 मार्च को युवती की हत्‍या की गई थी। हत्‍या के बाद आरोपियों ने इसे हादसा दिखाने की कोशिश की। पुलिस ने हर एंगल से मामले की जांच की और साक्ष्‍य जुटाए तो मामला हत्‍या का होना पाया। इस पर दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट