Mradhubhashi
Search
Close this search box.

शिमला में भूस्खलन से सात मंजिला इमारत गिरी, देखें वीडियो

शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में एक बहुमंजिला इमारत को ढहते हुए दिखाया जा रहा है।

घोड़ा चौकी पर हुआ हादसा

शिमला में गुरुवार शाम को एक बहुमंजिला इमारत गिर गई। इमारत गिरने का हादसा भूस्खलन की वजह से हुआ। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त इलाके में तेज बारिश हो रही थी। राज्य आपदा प्रबंधन निदेशक सुदेश कुमार मोख्ता ने बताया कि यह घटना शिमला में हाली पैलेस के पास घोड़ा चौकी पर शाम 5.45 बजे हुई। इस सात मंजिला बिल्डिंग के गिरने से पहाड़ी के निचली तरफ बना दो मंजिला भवन और एक मकान भी मलबे में तब्दील हो गए और इससे आधा दर्जन भवनों को भी खतरा हो गया है।

भवन के मालिक हैं गुरमीत सिंह

स्थानीय लोगों के मुताबिक करीब दो हफ्ते पहले ही भवन की नींव से मलबा खिसकने लगा था। इस भवन के मालिक गुरमीत सिंह शिमला के रामबाजार में कारोबारी हैं। इमारत में दरारें देखी गई थीं और भवन को बचाने के लिए कारोबारी ने नींव के समीप रिटेनिंग वॉल बनाने का फैसला लिया था। रिटेनिंग वॉल बनाई गई थी, लेकिन इसमें भी दरारें पड़ गईं। इस हादसे में इसकी नींव के पास बना एक मकान और निगम के शौचालय भी मलबे के ढेर में बदल गए। गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे नगर निगम उप महापौर और निगम अधिकारी मौके पर पहुंचे और आसपास के भवनों को खाली करवा लिया था। गौरतलब है पिछले कुछ दिनों में पहाड़ी राज्यों खासकर उत्तराखंड और हिमाचल में भूस्खलन के कई हादसे हुए हैं। इन हादसों में कई लोगों को अपनी जान गंवाना पड़ी है और कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट