Mradhubhashi
Search
Close this search box.

इंदौर में ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए राहत भरी खबर,12 हजार 240 इंजेक्शन की मिली सौगात

ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए12 हजार 240 इंजेक्शन की मिली सौगात

इंदौर। कोरोना महामारी से संक्रमित और डायबिटीज के मरीजों को ब्लैक फंगस अपनी चपेट में ले रहा है। वही जो लोग इस बिमारी की चपेट में आ चुके है। उन लोगों के लिए दूसरी चुनौती सामने आरही है इस बिमारी में काम आने वाले इंजेक्शन की जो बाजार में कही उपलब्ध नहीं हो रहे थे और मरीज के परिजन दवाइयों के लिए इधर उधर भटकते नजर आरहे है। जिसे ध्यान में रखते हुए पहली बार इंदौर में इतनी बड़ी संख्या में फंगस के इलाज के लिए 12 हजार 240 इंजेक्शन की खेप आई।

हिमाचल से आई भारी मात्रा में इंजेक्शन की खेप अभी और इंजेक्शन आना बाकी

इंदौर में बढ़ते ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए राहत भरी खबर आई है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने ब्लेक फंगस के मरीजों में लगने वाले 12 हजार 240 इंजेक्शन की खेप एयरलिफ़्ट कर इंदौर पहुंचाया है। इसके लिए शासन का चार्टर प्लेन इस्तेमाल किया गया इससे पहले भी ऑक्सीजन के लिए सेना के विमान का इस्तेमाल किया गया था। ब्लैक फंगस में लगने वाले इंजेशन को सीधे उन हॉस्पिटल को दिया जाएगा जहा मरीज भर्ती है। और उस मरीज के आधर कार्ड और जरूरी कागजात लेने के बाद डॉक्टर उस मरीज को इंजेशन लगाएंगे इससे इंजेक्शन की काला बाज़ारी से बचा जा सकेगा ।

इस मौके परं तुलसीराम सिलावट ने कहा कि सरकार लगातार प्रयास कर रही है। वही सिलावट ने आगे कहा कि अभी और इंजेक्शन लाना बाकी है।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट