/

जो ग्राम पंचायत 1 सप्ताह में 44 प्लस उम्र के लोगों का टीकाकरण कराएगी, उस गाव में खेत सड़क व एक अन्य काम मंजूर होगा

जो ग्राम पंचायत 1 सप्ताह में 44 प्लस उम्र के लोगों का टीकाकरण कराएगी, उस गाव में खेत सड़क व एक अन्य काम मंजूर होगा

उज्जैन। कोरोना महामारी संक्रमण की चपेट से बचने के लिए अब एक ही उपाय है जो है (टीकाकरण) महामारी में कोरोना का टिका हर किसी को जल्द से जल्द लगाने के लिए सरकार भी कई तरह की उपहार देकर लोगों को टिका लगवानें के लिए प्रेरित कर रही है ।

मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में शत-प्रतिशत 45 वर्षों से अधिक उम्र के टीकाकरण को लेकर सरपंच और सचिवों की बैठक में निर्देश दिए हैं कि जो ग्राम पंचायत 1 सप्ताह में 44 प्लस उम्र के लोगों का टीकाकरण करवाएगी उसकेे पंचायत को खेत सड़क व एक अन्य विकास कार्य स्वीकृत किया जाएगा। वहीं 50% से अधिक वैक्सीनेशन कराने वाले पंचायत को सम्मानित भी किया जाएगा

जो पंचायत 1 सप्ताह में 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण कराने में होगी सफल उस पंचायत को खेत सड़क व एक अन्य विकास कार्य स्वीकृत किया

उज्जैन जिले को टीकाकरण में शत-प्रतिशत करने के लिए कलेक्टर ने  बृहस्पति भवन में जिले की 30 चुनिंदा ग्राम पंचायतों के सरपंच व सचिव के 2 सत्र में चर्चा की व वैक्सीनेशन कार्य में उनका हर तरह से सहयोग करने का आश्वासन दिया कलेक्टर ने आशीष सिंह ने कहा कि जो भी ग्राम पंचायत 1 सप्ताह में 44 आयु वर्ग के लोगों का शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाएगी उस पंचायत को खेत सड़क व एक अन्य विकास कार्य स्वीकृत किया जाएगा साथ ही यहां कार्यरत आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आशा कार्यकर्ता और अन्य सहयोगी कर्मचारियों को प्रोत्साहन स्वरूप नगद राशि प्रदान की जाएगी। वही कलेक्टर ने सरपंचों से कहा कि वे अपने गांव में टीकाकरण से शेष रहे 44 प्लस व्यक्तियों की सूची तैयार करें और अपनी अपनी आवश्यकताओं के बारे मेंलिखित में जिला पंचायत को नोट प्रस्तुत करें ताकि उनके यहां मोबाइल टीकाकरण वेन  को भेजा जाए । एक साथ शत प्रतिशत लोगों का टीकाकरण 1 या 2 दिन में पूरा कराया जा सकेे।

मोबाइल वैक्सीनेशन टीम उन सभी गांव में भेजी जाएगी जहां 50 से अधिक लोग एक साथ वैक्सीनेशन करवाने को तैयार होंगे ।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ अंकित अस्थाना ने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों के सरपंच सचिव वैक्सीनेशन को लेकर यदि उनकी कोई समस्या हो तो वे सीधे जिला पंचायत में संपर्क कर सकते हैं। मोबाइल वैक्सीनेशन टीम उन सभी गांव में भेजी जाएगी जहां 50 से अधिक लोग एक साथ वैक्सीनेशन करवाने को तैयार होंगे। जिला पंचायत सीईओ अस्थाना ने कहा कि लालपुर पंचायत द्वारा हमें पता चला है कि उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों को प्रोत्साहित करके बढ़-चढ़कर टीका लगवाने के लिए जागरूक किया इसलिए हम दत्त रावदा पंचायत को पुरस्कृत भी करेंगे ।

रिपोर्टर – अमृत बैंडवाल