/

नर्सों ने प्रदेश सरकार के लिए किया सद्बुद्धि हवन, दो धड़ों में बंटा नर्सेस एसोसिएशन

इंदौर। मध्य प्रदेश सहित इंदौर शहर में हेल्थ डिपार्टमेंट अधिकारी कर्मचारी संघ व नर्सेस एसोसिएशन द्वारा आपनी 10 सूत्री मांगों लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी कड़ी में एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा एमवाय परिसर में हवन पूजन कर सरकार को सद्बुद्धि मिले इसकी कामना की है।

गुरुवार को एमवाय अस्पताल के मुख्य द्वार के समीप नर्सिंग स्टाफ द्वारा यज्ञ किया गया। 10 सूत्रीय मांगों को लेकर नर्सिंग स्टाफ द्वारा रोज प्रदर्शन किया जा रहा है। बुधवार को एमवाय परिसर में रैली निकाली गई और एमजीएम मेडिकल कालेज के अधिष्ठाता को ज्ञापन भी सौंपा गया।

समिति के रमेश जाट ने बताया कि हम कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन मांगों पर शासन-प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया है। गुरुवार को हवन करने के बाद शुक्रवार को मरीजों को फलों का वितरण करेंगे। क्षमा याचना करेंगे कि आगामी दिनों में यदि हमारी मांगें नहीं मानी गईं, तो हड़ताल पर जाएंगे।

22 जून से सभी नर्सें सामूहिक सीएल लेंगी। 25 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की तैयारी की जा रही है। दूसरी ओर नर्सेस एसोसिएशन द्वारा भी प्रांतीय समिति का समर्थन करने का फैसला किया है। जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र पाठक ने बताया कि शुक्रवार को होने वाली बैठक के बाद आगामी रणनीति तय करेंगे।