///

जब बीच ट्रैक पर फंसी मुसाफिरों से भरी बस और सामने से आ गई ट्रेन

ट्रेन कटनी से जबलपुर की ओर आ रही थी।

भोपाल/जबलपुर। किसी फिल्मी सीन की तरह जबलपुर से भी एक ऐसी तस्वीर सामने आई है कि रोंगटे खड़े हो जाएं। एक यात्री बस रेल ट्रैक पर खड़ी रही और सामने से ट्रेन उसकी ओर आने लगी। ये देख बस में बैठे लोगों की सांस फूल गई और लोग तुरंत बस से उतर कर भागने लगे। इंटरलॉक होने के चलते कोई हादसा नहीं हुआ और ट्रेन 300 मीटर पहले ही खड़ी हो गई। इस घटना वीडियो सामने आते ही वायरल हो गया।

घटना सिहोरा इलाके स्थित खितौला रेलवे फाटक की है। जायसवाल ट्रेवल्स की बस (एमपी-20 पीए -2269) रेलवे ट्रैक पार कर रही थी कि वहीं फंस गई। उसके आगे-पीछे जबरदस्त ट्रैफिक जाम था। इस बीच लोगों ने देखा कि सामने से ट्रेन आ रही है। ये देखते ही 40 यात्रियों की जान हलक में आ गई। लोग नीचे उतरकर भागने लगे। लोगों को डर था कि सामने से ट्रेन तेज रफ्तार में टक्कर मार सकती है।

कटनी से जबलपुर आ रही थी ट्रेन

ये ट्रेन कटनी से जबलपुर की ओर आ रही थी। इंटरलॉक सिस्टम होने के चलते ट्रेन करीब 300 मीटर पहले ही रुक गई। गेटमैन और ट्रेन चालक ने भी जबरदस्त फुर्ती दिखाई। गौरतलब है कि इसक बावजूद करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद ट्रैफिक जाम हटाया जा सका और ट्रेन आगे बढ़ी।

सबक सीखें लोग- पीआरओ

इस मामले में पश्चिम मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राहुल जयपुरिया ने कहा कि यह तस्वीर सबक देती है कि अगर रेल फाटक बंद हो रहा है और सायरन की आवाज आ रही है तो आगे नहीं बढ़ना चाहिए। नहीं तो ऐसी ही किसी अप्रिय स्थिति से सामना करना पड़ सकता है।