//

Tractor Parade: गृहमंत्री अमित शाह ने घायल पुलिसकर्मियों से की मुलाकात, संयम की सराहना की

Kisan Andolan: नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज गुरुवार को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान घायल हुए पुलिसकर्मियों से मुलाकात की। गृहमंत्री अमित शाह पुलिसकर्मियों के हाल-चाल जानने के लिए सुश्रुत ट्रामा सेंटर गए घायल पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली के लाल किले ओर राजधानी की सड़कों पर आंदोलनकारी किसानों ने जमकर उत्पात मचाया राजधानी में पुलिस बल की भारी तैनाती के बावजूद पुलिस ने संयम का परिचय देते हुए किसी भी प्रकार का विरोध नहीं किया। उपद्रवियों के हमले में 300 से ज्यादा पुलिसवाले जख्मी हुए हैं, लेकिन पुलिस ने किसानों पर बल प्रयोग नहीं किया, दिल्ली पुलिस के इस धैर्य की काफी तारीफ हो रही है।

गृह मंत्री अमित शाह आज जानेंगे पुलिसवालों का हाल

आज गुरुवार को गृहमंत्री अमित शाह सिविल लाइंस के दो अस्पतालों का दौरा करेंगे। इनमें से एक सुश्रुत ट्रामा सेंटर है। गृहमंत्री घायल पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य की जानकारी लेंगे। गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली हिंसा के तुरंत बाद घायल पुलिसकर्मियों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए थे। दिल्ली हिंसा में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। सभी सुविधाओं से लैस होने के बावजूद पुलिस ने संयम का परिचय देते हुए किसी प्रकार का कोई विरोध नही किया और अबपने शरीर पर कई जख्म सहे। पुलिस के इस संयम की हर जगह तारीफ हो रही है।

ट्रैक्टर रैली में हुई थी हिंसा

नए कृषि कानून को लेकर दिल्ली की सरहदों पर लंबे समय से किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों ने अपनी ताकत दिखलाने के लिए गणतंत्र दिवस को चुना और एक ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया। इस ट्रैक्टर रैली में किसान संगठन के बड़े नेताओं ने पुलिस प्रशासन को आश्वासन दिया था कि हर हाल में शांति कायम रहेगी और कानून व्यवस्था के मोर्चे पर कहीं कोई दिक्कत नहीं होगी, लेकिन जब ट्रैक्टर रैली निकली तो दिल्ली की सड़कों पर अराजकता का माहौल था।