//

Tokyo Olympics: डिस्कस थ्रो में कमलप्रीत कौर ने रचा इतिहास, महिला हॉकी में मिली जीत, जानिए ओलंपिक की ताजा जानकारी

Start

Tokyo Olympics: भारतीय महिला हॉकी टीम ने रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 4-3 से हरा दिया है। इससे पहले टोक्यो ओलंपिक में आज भारत की शुरुआत निराशाजनक रही है। भारत की पदक उम्मीद माने जा रहे हैं तीरंदाज अतनु दास प्री क्वार्टर फाइनल मैच में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

अतनु दास ओलंपिक से हुए बाहर

अतनु दास को जापान के ताकाहारू फुरुकावा ने 6-4 से हराया। अतनु पहली सीरीज 27-25 से हारे, जबकि दूसरी सीरीज में दोनों के बीच मुकाबला 28-28 से बराबर रहा। अतनु ने तीसरी सीरीज में 28-27 से जीती और चौथा सेट 28-28 से बराबर रहा, लेकिन आखिरी सेट में अतनु को 26-27 से हार का सामना करना पड़ा।

अमित पंघल की चुनौती समाप्त

वर्ल्ड नंबर-1 बॉक्सर अमित पंघल प्री- क्वार्टर फाइनल मुकाबलें में हार गए। अमित को कोलंबिया के युबेर्जेन रिवास ने 4-1 से मात दी। अमित ने पहला राउंड आसानी से जीता, लेकिन दूसरे और तीसरे राउंड में वे जीत के सिलसिले को कायम नहीं रख सके। इस तरह बॉक्सर अमित का ओलंपिक का सफर थम गया। डिस्कस थ्रो में भारत के लिए कमलप्रीत कौर ने 64 मीटर का थ्रो करते हुए फाइनल के लिए क्वालिफाई किया। इस तरह भारत के लिए नौवें दिन एक अच्छी खबर आई।

पीवी सिंधु से उम्मीद

आज शनिवार को पीवी सिंधु अपना सेमीफाइनल मैच खेलने उतरेंगी। इसके साथ बॉक्सिंग में पूजा रानी 75 किग्रा कैटेगरी में अपने प्री क्वार्टर फाइनल मैच खेलेंगी। एथलेटिक्स में भारत के खिलाड़ी आज अपना दमखम दिखलाने के लिए मैदान में उतरेंगे।