////

Weather Update: मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, जानें देश के अन्य हिस्सों के मौसम का हाल

Start

Weather Update: उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में अगले चार-पांच दिनों में जमकर बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान और दिल्ली के ज्यादातर इलाके बारिश से भीगे हुए रहेंगे।

भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग का कहना है कि मॉनसून के सक्रिय चरण में प्रवेश करने की वजह से आने वाले चार से पांच दिनों तक मध्य भारत और उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। राजधानी दिल्ली में बारिश का दौर जारी रहेगा। मॉनसून ट्रफ इस समय गंगानगर और दिल्ली से गुजर रही है इसलिए दिल्ली में भी तेज बारिश हो रही है, लेकिन आने वाले 4-5 दिनों में मध्य भारत और इसके साथ राजस्थान, उत्तर प्रदेश और पश्चिम मध्य प्रदेश में भारी बारिश होगी।

मध्य प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में 4 अगस्त तक बहुत भारी यानी 20 सेंटीमीटर से ज्यादा बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा में भी 4 अगस्त तक व्यापक बारिश का दौर जारी रहेगा। मध्य प्रदेश के रीवा, सीधी, सतना, सिंगरौली, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना सहित 24 जिलों में शनिवार को भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही अशोक नगर, दतिया, श्योपुर, मुरैना और भिंड में भी आज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इन इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।