//

इंदौर आकर देवास के लिए रवाना हुए सिंधिया, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

इंदौर। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की आशीर्वाद यात्रा आज देवास से शुरू हुई और 19 अगस्त तक चलेगी। इसके लिए सिंधिया मंगलवार को इंदौर पहुंचे। इंदौर एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया। देवास जाते समय रास्ते में भी उनका स्वागत किया गया। थोड़ी देर में उनकी यात्रा शाजापुर की ओर निकलेगी।

इससे पहले मंगलवार सुबह इंदौर एयरपोर्ट पर पहुंचे सिंधिया ने कहा कि मैं जनता का सेवक हूं और जनता का आशीर्वाद लेने आया हूं। जब भी मेरी जरूरत रहेगी मैं जनता की सेवा में हाजिर हूं। वे एयरपोर्ट से सुपर कॉरिडोर के लिए रवाना हुए। सिंधिया के इंदौर पहुंचने के बाद उनके स्वागत के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्कामुक्की हुई। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को बड़ी मुश्किल से हटाया।

तीन दिन में 78 कार्यक्रमों में सिंधिया शामिल होंगे

बतादें कि सिंधिया 19 अगस्त तक 4 जिलों और 4 लोकसभा क्षेत्रों में आशीर्वाद यात्रा लेकर पहुंचेंगे। शाजापुर और खरगोन के विभिन्न क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। इंदौर में इसका समापन होगा। तीन दिन में 78 कार्यक्रमों में सिंधिया शामिल होंगे। इंदौर की तैयारियों से जुड़े सारे काम उनके खास और जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट के हाथों में हैं।

सिंधिया- विभिन्न समाजों के कार्यक्रमों में भाग लेंगे

आशीर्वाद यात्रा के दौरान केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री धार्मिक स्थलों, संत महात्माओं, शहीदों, लोकतंत्र सैनानियों से आशीर्वाद लेंगे। इसके अलावा विभिन्न समाजों के कार्यक्रमों में भाग लेंगे तथा प्रबुद्धजनों, कलाकारों, साहित्यकारों, खिलाड़ियों से भेंट करेंगे। विभिन्न महापुरूषों की स्मारकों पर जाकर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे।

आज ही यात्रा शाजापुर पहुंच जायेगी

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आशीर्वाद यात्रा की शुरूआत देवास से की। आज ही यात्रा शाजापुर पहुंच जायेगी। 18 अगस्त को यात्रा खरगौन जिले में पहुंचेगी, जहां रावेडखेडी में बाजीराव पेशवा के समाधि स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के साथ भाग लेंगे। 19 अगस्त को आशीर्वाद यात्रा इंदौर पहुंचेगी। जहां सिंधियाजी के स्वागत की ऐतिहासिक तैयारियां की गई है। सिंधियाजी की यह यात्रा 4 जिले देवास, शाजापुर खरगौन और इंदौर और देवास-शाजापुर, खंडवा, खरगौन, इंदौर के 4 लोकसभा क्षेत्र से गुजरेगी।

देवास में हैं ये कार्यक्रम

देवास के क्षिप्रा में भव्य स्वागत कर आगवानी की गई। इसके बपाद इंडस्ट्रियल स्पोर्ट्स पार्क का अवलोकन कर साहित्यकार राजकुमारजी चंदन के निवास पर भेंट करेंगें। नव श्रृंगारित जिला अस्पताल का निरीक्षण, भाजपा जिला कार्यालय में वरिष्ठ नेताओं से परिचय-स्वागत के पश्चात माता चामुण्डा टेकरी दर्शन व शास्त्री गायिका सुश्री कोमकली गंर्धव से भेंट करेंगे।

शाजापुर के कार्यक्रम


यात्रा शाम को शाजापुर की ओर रवाना होगी, जहां मक्सी में आगवानी की जायेगी। सिंधिया नैनावद महाकांल मंदिर, राजराजेश्वरी मंदिर जाकर पूजन अर्चन कर दर्शन करेंगे। महाराणा प्रताप, डॉ. भीमराव अम्बेडकर, स्व. माधवराव सिंधिया की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। वरिष्ठजनों एवं पार्टी के वरिष्ठनेताओं से आशीर्वाद लेंगे। भाजपा कार्यालय पर स्वागत पश्चात कार्यकर्ताओं से परिचय करेंगे।

खरगौन के कार्यक्रम

18 अगस्त को सिंधिया रावेरखेडी में बाजीराव पेशवा की स्मारक पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के साथ कार्यक्रम में पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। साथ ही ग्रामीण अंचलों में जनता जर्नादन का आशीर्वाद लेंगे।