//

रवींद्र जडेजा को इस मशहूर क्रिकेटर ने बताया दुनिया का तीसरा सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर

Start

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। मौजूदा समय में उनका शुमार दुनिया के शीर्ष आऑलराउंडरों में किया जाता है। मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट के ऑलराउंडर्स पर नजर डाली जाए, तो जडेजा आईसीसी की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज हैं, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण इस बात से ज्यादा सहमत नहीं हैं।

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया नंबर तीन

साल 2018 तक भारत का यह शीर्ष ऑलराउंडर टेस्ट टीम से अंदर बाहर होता रहा, पर उसके बाद उनके करियर में पुनर्जागरण हुआ और वह गेंद और बल्ले से भारत के लिए ज्यादा प्रभावी हो गए। पूर्व क्रिकेट वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर के बाद दुनिया के तीसरे सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं। उनका कहना है कि बाकी दोनों ऑलराउडर्स की तरह जडेजा को भारतीय टेस्ट टीम में ऑटोमैटिक नहीं चुना जाता है। उन्होंने कहा कि टेस्ट में लिए बेन स्टोक्स नंबर 1, जेसन होल्डर नंबर 2 और रवींद्र जडेजा नंबर 3 पर हैं।

महान ऑलराउंडर के बताए गुण

लक्ष्मण ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट में बल्लेबाजी की है, उससे पता चलता है कि उनके स्वभाव और मानसिकता में काफी बदलाव आया है। वीवीएस लक्ष्मण के मुताबिक मुझे लगता है कि वह गुणवत्ता वाले गेंदबाजों के विरुद्ध विपरीत परिस्थितियों में सफल होने के लिए वह अपना टेंपरामेंट दिखा रहे हैं, पर मेरे लिए एक महान ऑलराउंडर वह हो, जो टीम की प्लेइंग इलेवन में सीधे आता है चाहे, वह गेंदबाज हो या बल्लेबाज। इसमें कोई शक नहीं है कि जडेजा इस समय दुनिया सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक होने अलावा बार बार अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है।

इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 81 गेंदों पर 56 रन बनाए थे। इसके बाद लॉर्ड्स टेस्ट में भी जब टीम इंडिया का मध्यक्रम बिखर गया, तो उन्होंने 40 रनों की बेशकीमती पारी खेलकर टीम को 364 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। इसके बावजूद वीवीएस लक्ष्मण इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को ऑलराउंडर के रूप में नंबर 1 का दर्जा देते हैं।