//

Republic Day 2021: ‘झंडा ऊंचा रहे हमारा’ के अंतर्गत शहीदों को अनोखे अंदाज में दी गई श्रद्धांजलि

रीगल चौराहा पर ‘झंडा ऊंचा रहे हमारा‘ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इंदौर। इंदौर में जिला प्रशासन और नगर निगम की सहभागिता में ‘झंडा ऊंचा रहे हमारा‘ अभियान के अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रीगल तिराहे पर बनाए इंडिया गेट एवं अमर जवान ज्योति की प्रतिकृति पर कार्यक्रम किया गया है। इस कड़ी में गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या को दीप जलाकर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

अनाम शहीदों को किया गया याद

हर साल रीगल तिराहे पर संस्था सेवा सुरभि, जिला प्रशासन, इंदौर पुलिस और नगर निगम की सहभागिता में ‘झंडा ऊंचा रहे हमारा‘ अभियान के अंतर्गत रीगल तिराहे पर इंडिया गेट और अमर जवान ज्योति की प्रतिकृति बनाई जाती है। जिसमे एक सप्ताह तक अलग अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इस कड़ी में गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर अनाम शहीदों के नाम शहर के लोगो ने मोमबत्ती और दीप लगाकर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य नागरिक शामिल हुए।

इससे पहले अपना स्वीट्स द्वारा इस वर्ष गणतंत्र दिवस के अवसर पर रीगल तिराहे पर झंडावंदन के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया था, दरअसल इंदौर में अपना स्वीट्स द्वारा हर वर्ष रीगल तिराहे पर गणतंत्र दिवस बड़ी धूम धाम से मनाया जाता है, जिसमे देश भक्ति के गीतों के साथ अन्य आयोजन होते है। लेकिन इस वर्ष कोरोना काल और बर्ड फ्लू के चलते झंडावंदन का कार्यक्रम निरस्त कर दिया ।

अपना स्वीट्स के डायरेक्टर ओर कार्यक्रम के आयोजक प्रकाश राठौर ने बताया कि पिछले कई वर्षों से अपना समूह के द्वारा गणतंत्र दिवस का यह कार्यक्रम बड़े धूम धाम से मनाया जाता है और शहर का सबसे ऊंचा तिरंगा फहराया जाता है। लेकिन इस साल कोरोना और बर्ड फ्लू के चलते यह कार्यक्रम स्थगित किया गया है।