/

Rashifal 7 September 2021: किसी मंगल प्रसंग में हिस्सा लेंगे, कोई खुशखबरी मिलेगी

Start

मेष –

लोगों के साथ जान पहचान भी बढ़ेगी, जो कि आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। कोई धार्मिक यात्रा की संपन्न हो सकती हैं। किसी नजदीकी और अनुभवी मित्र से कुछ नए विषयों की जानकारी मिलेगी। जो कि आपके बिजनेस के लिए बहुत ही फायदेमंद रहेगी। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत होने की वजह से आपको घर तथा व्यवसाय दोनों में सामंजस्य बना कर रखना पड़ेगा। और आप इसमें कामयाब भी होंगे।

भाग्यशाली रंग- बैंगनी, भाग्यशाली अंक- 8

वृष –

विद्यार्थियों को भी अपनी मेहनत की उचित परिणाम हासिल होंगे। कुछ समय मनोरंजन तथा हास परिहास में भी व्यतीत होगा। आज कार्यक्षेत्र में ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। लेकिन फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें इनसे ही आपको कोई अच्छा ऑर्डर मिल सकता है। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। सभी सदस्य अपनी जिम्मेदारी समझ कर घर के कार्यों मैं हाथ बटाएंगे। घर के वरिष्ठ व्यक्तियों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। वर्तमान नियमों को अपनी दिनचर्या में अवश्य शामिल करें।

भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 8

मिथुन –

बच्चों की किसी नकारात्मक गतिविधि के कारण आपको तनाव व क्रोध हो सकता है। परंतु उसकी गलतियों को शांतिपूर्ण तरीके से सुधार करने की कोशिश करें। क्षेत्र में सभी गतिविधियों पर निगरानी रखनी जरूरी है। क्योंकि थोड़ी सी लापरवाही भी नुकसानदेह साबित हो सकती है। जीवन साथी के साथ भावनात्मक संबंध और मजबूत होंगे। प्रेम संबंधों में भी और अधिक नजदीकिया आएंगी। वर्तमान नकारात्मक परिस्थितियों से अपना बचाव रखें। सुरक्षा संबंधी सभी नियमों का पूर्ण रुप से पालन करें।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 8

कर्क –

आपको कई नई जानकारियां हासिल होंगी। योजनाबद्ध तरीके से अपनी कार्यप्रणाली को व्यवस्थित करें। आपको अपने प्रयत्नों की अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में दूसरों पर डिपेंड ना रहकर सभी फैसले खुद ही लें तो उचित रहेगा। क्योंकि दूसरों की सलाह आपके लिए गलत साबित हो सकती है। जीवनसाथी तथा पारिवारिक सदस्यों का सहयोग आपके आत्मविश्वास को बनाकर रखेगा। तथा पारिवारिक सुख शांति भी बनी रहेगी।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

सिंह –

स्वास्थ्य में हल्की फुल्की परेशानी रहने की वजह से आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं, परंतु इसकी वजह से तनाव को अपने ऊपर हावी ना होने दें। व्यवसायिक स्थल की अपेक्षा घर पर रहकर भी आप बिजनेस संबंधी गतिविधियों को सुचारू रूप से संभाल पाएंगे। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। विपरीत लिंगी मित्रों से मेल मुलाकात परिवार में कुछ मुश्किलें उत्पन्न कर सकते हैं।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

कन्या –

पब्लिक डीलिंग तथा अच्छे मित्रों के साथ अपने संबंधों को और अधिक मजबूत करें। पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में विशेष रुप से उपलब्धियां हासिल होगी तथा पार्टनर के साथ संबंध में भी मधुर रहेंगे। पति-पत्नी का आपसी सहयोग घर के वातावरण को खुशनुमा बनाकर रखेगा। प्रेम संबंध भी मर्यादित और मधुर रहेंगे। थकान और कमजोरी महसूस होगी। खानपान हेल्दी तथा सात्विक रखें।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 2

तुला –

कार्यक्षेत्र में उत्पादन की गुणवत्ता पर अधिक ध्यान दें इससे मार्केट में आपको अलग पहचान हासिल होगी कामकाज भी बढ़ेंगे। पति-पत्नी का आपसी सहयोग घर के वातावरण को व्यवस्थित बनाकर रखेगा। परंतु बच्चों के गतिविधियों पर पैनी नजर रखना अति आवश्यक है। थकान व बेचैनी हावी रहेगी। कुछ समय अपने रुचि पूर्ण कार्यों को पूरा करने में भी व्यतीत करें ।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 1

वृश्चिक –

आज तनावमुक्त महसूस करेंगे। राजनीतिक और सामाजिक दायरा बढ़ेगा यह संपर्क सूत्र आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। बिजनेस में बदलाव संबंधी जो योजनाएं बना रहे हैं, उन पर पूरी मेहनत करें। क्योंकि ये बदलाव परिवर्तन आपके बिजनेस को नई दिशा देगा। मौसमी बदलाव की वजह से खांसी जुखाम तथा बुखार जैसी समस्याएं परेशान करेगी। अपना उचित इलाज ले। और आराम भी अति आवश्यक है।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 3

धनु –

आज कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, इस वक्त सूझबूझ और दूरदर्शिता से काम लेना चाहिए। पति-पत्नी का एक दूसरे के प्रति सहयोगात्मक रवैया घर में सुख शांति और अनुशासन बनाकर रखेगा। मित्रों के साथ मेल मिलाप भी रहेगा। अत्यधिक काम की वजह से नसों में खिंचाव और दर्द रह सकता है। व्यायाम और योगा में भी समय दे।

भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 5

मकर –

व्यवसाय में अचानक ही कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो बहुत ही फायदेमंद रहेगी। आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा। किसी भी विपरीत लिंगी मित्र की वजह से घर में कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है। इसलिए मित्रता में कुछ दूरी बनाकर रखें। अत्यधिक थकान की वजह से अनिद्रा और बदन दर्द रहेगा। जिसका प्रभाव आप की कार्य क्षमता पर भी पड़ सकता है।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 9

कुंभ –

आज कार्यक्षेत्र में गतिविधियां सामान्य रहेंगी। परेशान होने की बजाय धैर्य रखें। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। कोई महत्वपूर्ण ऑर्डर भी मिल सकता है। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। सभी सदस्यों का एक दूसरे के प्रति उचित सामंजस्य का भाव रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। किसी भी प्रकार की चिंता ना करें। परंतु लापरवाही भी ना बरतें।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

मीन –

कार्यक्षेत्र में भविष्य संबंधी कुछ नई योजनाएं बनेंगी। उन पर अमल करने का भी समय उचित है। आप अपनी जी तोड़ मेहनत व परिश्रम द्वारा काफी हद तक सकारात्मक परिणाम हासिल करने में सक्षम रहेंगे। पारिवारिक सदस्यों का आपस में समय व्यतीत करना आपसी सामंजस्य को और अधिक बेहतर बनाएगा। तथा घर में खुशनुमा वातावरण रहेगा। इस समय घर के बड़े बुजुर्ग के स्वास्थ्य संबंधी कोई दिक्कत उत्पन्न हो सकती है। उनके खान-पान व दवाइयों का विशेष ध्यान रखना अति आवश्यक है।

भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 2