//

Petrol Rate: प्रदेश में पावर पेट्रोल के दाम 100 के पार, कांग्रेस 20 फरवरी को ऐसे करेगी विरोध

Petrol Rate: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसा है।

Start

Petrol Rate: पेट्रोल-डीजल के दाम इन दिनों आसमान छू रहे हैं। प्रदेश में ‘पावर पेट्रोल’ के दाम 100 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा हो गए है। विपक्षी दल कांग्रेस ने इसका विरोध करते हुए 20 फरवरी को जनता से स्वेच्छा से आधे दिन के प्रदेश बंद का आव्हान किया है।

कांग्रेस ने किया स्वैच्छिक बंद का आह्वान

पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल और घरेलू गैस सिलेण्डर के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है। विपक्षी दल कांग्रेस ने इसका जोरदार विरोध किया है और इसके विरोध में प्रदेश बंद की बात कही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में हो रही बेतहाशा वृद्धि के विरोध स्वरूप, जनता को राहत दिलाने की मांग और भाजपा सरकार को कुंभकर्णीय नींद से जगाने के लिए मध्य प्रदेश में कांग्रेस 20 फरवरी को जनता से स्वेच्छा से आधे दिन के प्रदेश बंद का आव्हान करती है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केन्द्र को याद दिलाए वादे

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों पर तंज कसते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है। जनता पर महंगाई से त्राहीमाम कर रही है। जो लोग महंगाई से राहत दिलवाने के नाम पर सत्ता में आये थे, वो रोजाना जनता को महंगाई की आग में झोंक रहे हैं।

गौरतलब है मध्य प्रदेश में डीजल पर वैट और उपकर 28 फीसदी है, जबकि पेट्रोल पर 39 फीसदी है। पड़ोसी राज्यों की तुलना में मध्यप्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दाम ज्यादा हैं। इसलिए प्रदेश से गुजरने वाले ट्रक और दूसरे वाहन अन्य राज्यों से ईंधन भरवाना पसंद करते हैं।