////

कमलनाथ ने मांगी शिवराज सिंह से साइकिल, सीएम ने दिया ये जवाब

Start

भोपाल। विधानसभा में उस वक्त कटाक्ष, नोंक-झोंक, तकरार और हास-परिहास का माहौल हो गया जब, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ के बीच महंगाई के मुद्दे को लेकर नोंक-झोंक और हंसी मजाक दोनों हुआ। नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री से उस साइकिल को मांगा, जिसको चलाकर उन्होंने पेट्रोल मूल्यवृद्धि को लेकर यूपीए सरकार का विरोध किया था।

मुख्यमंत्री के भाषण के दौरान हुई बात

बजट सत्र के पांचवें दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ एक दूसरे पर निशाना साधते रहे। दोनों के बीट टकराव भी हुआ और साथ ही हंसी मजाक भी चलता रहा। पेट्रोल और डीजल मूल्य वृद्धि को लेकर सदन में राज्यपाल के अभिभाषण की चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को अपना भाषण दिया। इस दौरान कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह से कहा कि जो आपकी साइकिल थी, वह मुझे भिजवा दीजिए. इस पर मुख्यमंत्री ने जवाब दिया कि मैं वह साइकिल आपको किसी कीमत पर नहीं दूंगा, क्योंकि मुझे आपकी उम्र का भी ख्याल रखना है।

शिवराज सिंह ने साइकिल चलाकर जताया था विरोध

हकीकत में कमलनाथ ने साइकिल के बहाने सीएम शिवराज पर कटाक्ष किया है, क्योंकि 12 साल पहले 2008 में, जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी, उस वक्त शिवराज सिंह चौहान ने पेट्रोल की कीमत में वृद्धि के खिलाफ साइकिल से मंत्रालय जाकर विरोध जताया था। उस वक्त पेट्रोल के दाम 50 रुपये प्रति लीटर थे, जो अब 100 रुपए प्रति लीटर पार हो गया है।