//

सोनिया गांधी को खत लिखने वाले 23 कांग्रेसी नेता बना रहे हैं हैं अब ऐसी रणनीति, गुलाम नबी आजाद होंगे अगुवा

Start

जम्मू। कांग्रेस की सियासत में बवाल मचाने वाले 23 कांग्रेसी नेताओं का समूह अब अपनी एक नई योजना पर अमल करने जा रहा है। इसके तहत वह ‘सेव द आइडिया ऑफ इंडिया’ का राष्ट्रीयव्यापी अभियान लॉन्च करने जा रहा है।

गुलाम नबी आजाद करेंगे अगुवाई

‘सेव द आइडिया ऑफ इंडिया’ कैंपेन की अगुवाई गुलाम नबी आजाद करेंगे, जो कुछ समय पहले राज्यसभा से रिटायर हुए हैं और इस समय सत्तापक्ष भी उनको खास तवज्जो दे रहा है। गुलाम नबी आजाद सोनिया गांधी को खत लिखने वाले नेताओं के समूह में भी शामिल थे। इसके तहत जम्मू में शनिवार को कई रैलियां और जनसभाओं का आयोजन होगा और, इसके लिए उन्होंने अपने सहयोगियों को आमंत्रित किया है।

वरिष्ठ कांग्रेसी होंगे शामिल

सूत्रों के मुताबिक आनंद शर्मा, भुपिदंर हुड्डा, विवेक तनखा और कपिल सिब्बल इस आयोजन में शिरकत करेंगे और जम्मू के बाद लुधियाना और कुरुक्षेत्र में इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन की योजना है। बताया जा रहा है कि आजाद के सम्मान में इस तरह के सार्वजनिक बैठकें होंगी जहां से वो आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे। सूत्रों का यह भी कहना है कि इस तरह के आयोजन कांग्रेस आलाकमान के लिए भी एक संदेश हैं कि हम एकजुट हैं, हमारे पास एक मुद्दा है और उन्हें इसके बारे में कुछ करना चाहिए।