////

जयंत मलैया ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वी.डी.शर्मा से की मुलाकात, पार्टी ने थमाया है कारण बताओ नोटिस

Start

भोपाल: पूर्व मंत्री जयंत मलैया ने आज सुबह भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वी.डी.शर्मा से राजधानी भोपाल में मुलाक़ात की। दमोह उपचुनाव में पार्टी की हार के बाद पूर्व मंत्री मलैया को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। जयंत मलैया को नोटिस जारी कर दस दिनों में जवाब मांगा गया था। इससे पहले मलैया प्रदेशाध्यक्ष वी.डी.शर्मा से मुलाकात करने के लिए आए हैं।

जयंत मलैया पर भितरघात का है आरोप

दमोह उपचुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद पार्टी के हारे प्रत्याशी राहुल लोधी ने जयंत मलैया पर भितरघात का आरोप लगाया था। पार्टी ने इस पर कार्रवाई करते हुए उनके बेटे सिद्धार्थ मलैया को पार्टी की सदस्यता से छह साल के लिये निलंबित कर दिया है और जयंत मलैया को नोटिस जारी कर दस दिनों में जवाब मांगा गया है। इसके अलावा दमोह के पांच मंडल अध्यक्ष भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किये गए हैं. इनमें अभाना मंडल अजय सिंह, दीनदयाल नगर मंडल संतोष रोहित, दमयंती मंडल मनीष तिवारी, बांदकपुर मंडल अभिलाष हजारी, बॉसा मंडल देवेन्द्र सिंह राजपूत को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है.

पार्टी दिग्गजों ने साधा निशाना

दमोह उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन ने कांग्रेस से दल बदल कर भाजपा में गए राहुल लोधी को 17 हजार से ज़्यादा मतों से हराया था। जयंत मलैया के वार्ड से भी राहुल लोधी को शिकस्त मिली थी। इसके बाद हार को लेकर जयंत मलैया पर सवाल उठाए गए थे। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा था कि इस चुनाव में हम हार गए लेकिन ये हमें बहुत कुछ सिखा गया। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि जयचंद और अपनों के कारण लड़ाई हार गए।