///

Indore Weather: इंदौर में शुरू हुई रिमझिम बारिश, मौसम में घुली ठंडक

अरब सागर से मिल रही नमी से बारिश हो रही है।

इंदौर। अरब सागर से मिल रही नमी के कारण इंदौर में कल देर रात से शुरू हुआ मावठा गिरने का सिलसिला अभी भी जारी है। कभी हल्की तो कभी तेज बारिश ने शहर के मौसम में ठंडक घोल दी है वही सुबह से ही शहर में हल्के कोहरे की चादर छाई रही जिसके कारण लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा। ठंड के मौसम में बढ़ते तापमान के बाद शुरू हुए बारिश के सिलसिले में लोगों को छाते और रेनकोट के इस्तेमाल पर एक बार फिर मजबूर कर दिया।

पश्चिमी विक्षोभ का शहर पर हो रहा है असर

इंदौर स्थित मौसम केंद्र के जानकारों के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के असर से हरियाणा के ऊपर ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। इसके अलावा अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके कारण अरब सागर से नमी आ रही है। इस वजह से तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। आने वाले कुछ दिनों तक इसी तरह का मौसम बने रहने की उम्मीद है वहीं बारिश की वजह से शहर के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई।

ठंडी हवाओं का दौर हुआ शुरू

गौरतलब है शहर में पिछले कुछ दिनों से मौसम काफी गर्म चल रहा था। अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से ऊपर चल रहे थे। अब बारिश की बूंदाबादी के बाद तापमान में गिरावट होने की संभावना है। इसके साथ में शहर में ठंडी हवाएं भी चल रही है।