लाहौल स्पीति में भारी बर्फबारी, अटल टनल को किया बंद

बर्फबारी के चलते धौलाधार की पहाडि़यां बर्फ से लद गई हैं।

मनाली। हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बुधवार रात हुई भारी बर्फबारी के बाद अटल टनल को बंद कर दिया गया है। वहीं लाहौल स्पीति में भारी हिमपात होने से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। भारी बर्फबारी के चलते धौलाधार की पहाडि़यां बर्फ से लद गई हैं।

रातभर हुई बर्फ़बारी

धौलाधार की पहाडि़यों में एक से डेढ़ फीट तक बर्फबारी हुई है और रातभर बर्फ़बारी जारी रही। लाहौल घाटी के सभी मुख्य मार्ग बर्फबारी से बंद हो गए हैं। मनाली-केलांग मार्ग के साथ घाटी के मुख्य मार्ग सिस्सु, दारचा, उदयपुर भी भारी बर्फबारी से बंद हो गए हैं। हिमाचल प्रदेश में हुई भारी बर्फबारी से प्रदेश में घूमने आए पर्यटक भी काफी खुश हैं। देश के दूरदराज के इलाकों से आए पर्यटक पहाड़ों पर हुई बर्फबारी का मजा ले रहे हैं।

दस दिसंबर तक बारिश और बर्फबारी का अनुमान

भारी बर्फबारी को देखते हुए प्रशासन ने मनाली आने वाले पर्यटकों को हिमस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में न जाने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के मुताबिक इलाके में दस दिसंबर तक बारिश और बर्फबारी का अनुमान है। मौसम विभाग ने सलाह दी है कि खराब मौसम के दौरान कोई भी व्यक्ति ऊंचे क्षेत्रों और हिमस्खलन प्रभावित क्षेत्रों व नदी नालों के पास जाने से परहेज करें. बर्फबारी का असर आनेवाले कुछ दिनों में मैदानी इलाकों में भी देखा जा सकता है।