///

खाद्य सुरक्षा टीम ने सोयत में की छापेमारी, जांच के लिए भेजे नमूने

खाद्य पदार्थ के नमूनों की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

आगर। मिलावटखोरी के खिलाफ प्रदेश में कई जगहों पर प्रशासन के द्वारा छापेमारी की जा रही है। कई जगहों पर मिलावटी माल पकड़ा गया है और कुछ जगहों पर दूषित खाद्य पदार्थ से लोगों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा था। कुछ जगहों पर खाद्य पदार्थों के नमूने लिए गए हैं। छापेमारी की एक ऐसी ही कार्रवाई को आगर में अंजाम दिया गया।

तुअर दाल और रिफाइंड तेल के लिए नमूने

राज्य शासन के निर्देशानुसार मिलावट से मुक्ति अभियान के अंतर्गत कलेक्टर श्री अवधेश शर्मा के निर्देशन में 9 नवंबर 2020 से निरंतर जारी अभियान में आज मंगलवार को सोयत नगर में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम द्वारा संजय कुमार अशोक कुमार की फर्म से तुअर दाल और रिफाइंड सोयाबीन तेल के नमूने छापामार कार्यवाही के दौरान लिए। 9 व्यापारिक प्रतिष्ठानों का निरीक्षण कर कुल 2 नमूने जांच हेतु लेकर राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल भेजे गए हैं।

जांच रिपोर्ट के बाद होगी कार्रवाई

जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर रिपोर्ट में उल्लेखित अपराध के आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। दैनिक उपयोग की खाद्य सामग्री के 14 नमूने की मौके पर ही मैजिक बॉक्स से जांच की गई। गौरतलब है मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत कार्रवाई में कई जगहों पर मिलावटखोरी के गोरखधंधे का भंडाफोड़ हुआ है।