//

इंग्लैंड ने जारी किया 2022 का घरेलू कार्यक्रम, भारत से वनडे और टी-20 में होगी भिड़ंत

Start

लंदन। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला जारी है। विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया 2-1 की बढ़त हासिल कर चुकी है और अब दोनों टीमों के बीच मैनचेस्टर में आखिरी भिड़ंत होगी। उधर, बुधवार को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अपने 2022 के घरेलू कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है।

इसमें भारतीय टीम अगले साल फिर से इंग्लैंड दौरे पर होगी और इस बार वनडे और टी-20 में मेहमान टीम से भिड़ेगी। ईसीबी की तरफ से जारी कार्यक्रम के मुताबिक भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ तीन टी-20 और इतने ही वनडे मुकाबले खेलेगी। सीरीज का पहला टी-20 मुकाबला एक जुलाई को मैनचेस्टर में खेला जाएगा, जबकि दूसरा और तीसरा टी-20 मैच तीन जुलाई को नॉटिंघम और 6 जुलाई को साउथम्प्टन में होगा।

इसके बाद दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेंगी। इसमें पहला वनडे 9 जुलाई को बर्मिंघम, दूसरा वनडे 12 जुलाई को ओवल और तीसरा वनडे 14 जुलाई को लॉर्ड्स में होगा। इंग्लैंड 2022 में अपने घरेलू मुकाबलों की शुरुआत न्यूजीलैंड से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से करेगी। यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी। तीनों टेस्ट मैच दो से 27 जून के बीच होंगे। इसके बाद इंग्लैंड की टीम जुलाई में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगी और इस दौरान तीन वनडे, तीन टी-20 और तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी।