///

Coronavirus: कोरोना ने किया पलटवार, 27 दिनों बाद आंकड़ा 14 हजार के हुआ पार

Start

Coronavirus: कोरोना वायरस ने एक बार फिर से जोर पकड़ा है और कई लोगों को अपने आगोश में ले लिया है। कोरोना केस अचानक महीने के टॉप लेवल पर पहुंच गए हैं। कोरोना के इस बढ़ते ग्राफ से एक बार फिर सरकार और लोगों की टेंशन बढ़ गई है।

कोरोना के केस में हुआ इजाफा

पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मोर्चे से राहतभरी खबरें आ रही थी, लेकिन एक बार फिर से कोरोना ने जोर पकड़ा है और सिर्फ शुक्रवार को कोरोना के 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। आंकड़ों पर गौर करें तो यह पिछले 27 दिनों में यह सबसे ज्यादा है। 23 जनवरी के बाद यह पहला मौका है जब कोरोना वायरस के नए केस 14 हजार पार हुए हैं। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और पंजाब में कोविड-19 के केसों में इजाफा हुआ है।

महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित

स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, शुक्रवार को कोरोना वायरस के 14059 नए मामले सामने आए थे, जो पिछले 27 दिनों में सर्वाधिक हैं। इससे पहले 28 जनवरी को कोरोना के 18000 से ज्यादा केस दर्ज किए गए थे। महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। मुंबई में 78 दिनों बाद कोरोना के सर्वाधिक 832 केस मिले, जबकि पुणे में 1008, अमरावती में 755 और नागपुर में 752 नए केस सामने आए हैं।