///

Coronavirus: कोरोना के प्रकोप ने तोड़ा पिछले छह महीने का रिकॉर्ड, इन जगहों पर है स्थिति खतरनाक

Start

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस विकराल रूप धारण करता जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर में वह तेजी से लोगों को अपने आगोश में लेता जा रहा है। शुक्रवार को कोरोना पिछले छह महीने में टॉप पर पहुंच गया है।

469 लोगों ने गंवाई जान

एक बार फिर कोरोना का साया देश को अपने आगोश में लेता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा शुक्रवार को जारी किए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में देशभर में 81 हजार 466 कोरोना के मामले सामने आए हैं और 469 लोगों को अपनी जान भी गंवाना पड़ी है। इसके साथ ही देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 63 हजार 3 सौ 96 को पार कर गया। पिछले 24 घंटों में 50 हजार 356 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं इसके साथ ही देशभर में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 1,15,25,039 हो गई है।

महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक देश के आठ राज्य कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, पंजाब, केरल, तमिलनाडु, गुजरात और मध्य प्रदेश में कोरोना का असर सबसे ज्यादा देखा जा रहा है। इन राज्यों से पिछले 24 घंटों में दर्ज होने वाले 84.61 फीसद मामले सामने आए हैं।

बॉलिवुड में फैला कोरोना

अभिनेता रणबीर कपूर के बाद अभिनेत्री आलिया भट्‌ट भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। सचिन तेंदुलकर, आमिर खान, कार्तिक आर्यन, विक्रांत मैसी, मनोज बाजपेयी, बप्पी लहरी, तारा सुतारिया के बाद अभिनेत्री मोनालिसा का नाम कोरोना संक्रमित शख्सियतों के साथ जुड़ गया है। कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए रेलवे ने अहमदाबाद से मुंबई सेंट्रल के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस को 2 अप्रैल से 2 मई तक रद्द कर दिया है।