//

Covid-19: अमेरिका में टला ग्रैमी अवॉर्ड्स, 41 देशों में फैला कोरोना का नया स्ट्रेन

Covid-19: जर्मनी और अमेरिका में कोरोना को लेकर खास सतर्कता बरती जा रही है।

Covid-19। इन दिनों कोरोना वैक्सीन की विश्वव्यापी चर्चा हो रही है, लेकिन इसके साथ ही कई जगहों पर कोरोना अपने पैर पसारते हुए बेकाबू होता जा रहा है। अमेरिका और यूरोप के कुछ देश इससे ज्यादा प्रभावित हैं।

एनुअल ग्रैमी अवॉर्ड्स को टाला गया

अमेरिका में कोरोना की नई लहर को देखते हुए लॉस एंजिलिस में होने वाले 63वें एनुअल ग्रैमी अवॉर्ड्स , जो 31 जनवरी को होने वाले थे, उनको कुछ समय के लिए टाल दिया गया था। अब इनके 14 मार्च को होने की संभावना है। गौरतलब है अमेरिका में रोजाना एक लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं जर्मनी में 2 नवंबर से लागू लॉकडाउन को भी कुछ समय के लिए बढ़ा दिया है। इस दौरान देशभर में स्कूल बंद रहेंगे। जर्मनी में अभी तक 18.14 लाख लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं।

41 देशों में पहुंचा कोरोना का नया वेरिएंट

दुनियाभर के कोरोना के आंकड़ों पर यदि नजर डालें तो अब तक 8 करोड़ 68 लाख 31 हजार 503 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं, लेकिन सुकून देने वाली बात यह है कि इनमें से 6 करोड़ 15 लाख 31 हजार 300 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब रहे। ब्रिटेन में मिला कोरोना का नया वेरिएंट अब तक 41 देशों में सामने आ चुका है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका में मिला कोरोना एक और स्ट्रेन अब तक 6 अन्य देशों में फैल चुका है।