/

विभिन्न मांगों को लेकर कांग्रेस नेताओं ने सौंपा कलेक्टर को ज्ञापन

नसरुल्लाह गंज कांग्रेस

नसरुल्लागंज. नसरुल्लागंज किसानों को 2019 का बीमा दिया जाने, छिपानेर सहित अन्य घाटों से हो रहे रेत के अवैध उत्खनन को रोके जाने एवं क्षेत्र में चल रहे जुआ सट्टा एवं अवैध शराब की बिक्री रोके जाने की मांग को लेकर कांग्रेस नेताओं ने सीहोर कलेक्टर कार्यालय पहुंच कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

इछावर के पूर्व विधायक शैलेंद्र पटेल एवं कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव द्वारका जाट के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता कलेक्टर कार्यालय पहुंचे कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए मांग की है कि इस समय नर्मदा से रेत के उत्खनन करने पर एनजीटी की रोक लगी है। इसके बावजूद क्षेत्र में नर्मदा घाटों से लगातार रेत का उत्खनन किया जा रहा है विशेषकर छिपानेर घाट पर सैकड़ों की तादाद में ट्रैक्टर ट्राली डंपर और मशीनें इस काम में लगी हुई है।

जिन्हें तुरंत रोका जाए नर्मदा के घाट पर हो रहे रेत के अवैध उत्खनन एवं अवैध रॉयल्टी से क्षेत्र की जनता परेशान है, किसान की सोयाबीन की फसल पहले ही खराब हो चुकी है इस समय किसान आर्थिक रूप से परेशान हैं किसान को 2019 की 157 करोड़ की बीमा की राशि अब तक नहीं मिली है। इसके कारण किसान अत्यधिक परेशान है।

जैसे तैसे किसानों ने खेतों में बुवाई तो की है लेकिन बारिश की खेत किसानों के लिए एक और परेशानी पैदा कर रही है ऐसे में किसानों के खाते में 157 करोड रुपए की बीमा की राशि शीघ्र पहुंचाई जाए। जिससे कि किसान की हालत में कुछ सुधार हो सके। गोपालपुर क्षेत्र में  जुआ, सट्टा, गांजा, शराब,धडल्ले से चल रहा है, इन्हें किन का संरक्षण प्राप्त है इनके संरक्षण में यह चल रहा है इसे उजागर किया जाए ,प्रशासन को नेताओं ने पंगु बना रखा है। 

शिक्षा के क्षेत्र में हुए भ्रष्टाचार की जांच हो

शिक्षा अधिकारी द्वारा खेल सामग्री में किए गए भ्रष्टाचार की जांच कर सख्त कार्यवाही को मांग की गई, दोषियों को कड़ी सजा दी जाए, मूंग खरीदी केंद्रों में सर्वेयर द्वारा वसूली की जा रही है। किसानों को माल न तौलने की धमकी देकर पैसे बटोरे जा रहे है,1 महीने में भी किसानों की मूंग की उपज को तोला नही गया पूर्व विधायक

शैलेंद्र पटेल ने कहा कि,यदि शासन और प्रशासन हमारी इन मांगों पर कोई कार्यवाही नहीं करता है तो,गुरुवार  22 जुलाई को गोपालपुर से नसरुल्लागंज तहसील कार्यालय तक कांग्रेस द्वारा किसानों के साथ पदयात्रा के माध्यम से प्रशासन को जगाया जायेगा।

द्वारका जाट ने बताया कि कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर ने 2019 का बीमा 157 करोड़ रुपया  जल्द किसानों के खाते में डालने का आश्वासन  दिया। इस अवसर पर इछावर के मंडलम अध्यक्ष सुनील गोलियां, चंदर मीणा, नंद लाल डूडी, जय प्रकाश जाट, संतोष कक्का, संजय मालवीय सहित कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

नसरुल्लागंज से मृदुभाषी के लिए संतोष खंडेलवाल की रिपोर्ट