////

CM Shivraj Singh: ड्रग माफियाओं को लेकर सीएम शिवराज सिंह ने बुलाई आपात बैठक

डीजीपी, एसीएस होम, एडीजी इंटेलिजेंस भी होंगे शामिल।

भोपाल। प्रदेश में बढ़ रहे मादक पदार्थों के मामलों को लेकर सीएम शिवराजसिंह चौहान ने सख्त रुख अख्तियार किया है। इस संबंध में शुक्रवार को उन्होंने आपात बैठक बुलाई है। बैठक में प्रदेश के कई वरिष्ठ अफसर शामिल होंगे।

ड्रग माफिया पर लगेगी लगाम

इंदौर में पिछले दिनों देह व्यापार और ड्रग्स के एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। कुछ ऐसे ही मामले प्रदेश के दूसरे हिस्सों से भी सामने आए हैं। इसकी चपेट में प्रदेश का युवा वर्ग तेजी से आ रहा है और कुछ ड्रग माफिया इनको अपने जाल में फंसाकर अनैतिक काम करवा रहे हैं। इसको देखते हुए सीएम शिवराजसिंह ने एक आपात बैठक बुलवाई है। बैठक में डीजीपी, एसीएस होम, एडीजी इंटेलिजेंस के अलावा आठों संभागो के आयुक्त, आईजी और 15 जिलों के कलेक्टर एसपी वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे।

ड्रग माफिया के खिलाफ चल सकता है अभियान

बैठक में ड्रग माफियायों पर शिकंजा कसने के लिए स्पेशल टीम गठित करने, युवा वर्ग में नशे की प्रवृत्ति रोकने के लिए अभियान चलाने जैसे निर्देश भी दिए जा सकते है। बैठक में भोपाल, इंदौर उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर,सागर रीवा, होशंगाबाद, छिंदवाड़ा, नीमच, दतिया, मंदसौर, नरसिंहपुर, रतलाम और सतना जिलों के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक जुड़ेंगे। गौरतलब है इन दिनों प्रदेश में अपराधिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई चल रही है और उनकी अवैध प्रापर्टी पर कार्रवाई की जा रही है।