//

बीजेपी कार्यकर्ता योग दिवस और मुखर्जी बलिदान दिवस पर करेंगे कई आयोजन

बुरहानपुर। किरण रायकवार, प्रगति सिरपुरकर को बनाया जिला प्रभारी, प्रत्येक मंडल में भी बने प्रभारी, 21 जून को मनाया जाएगा योग दिवस ।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से श्यामाप्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस (21 जून से 6 जुलाई) तक जिले में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसकी रूपरेखा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे द्वारा पदाधिकारियों की बैठक में तय की। लधवे ने बताया कि 21 जून को सारा विश्व हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आव्हान पर योग दिवस मनाता है। इस दिन भाजपा द्वारा योग के कार्यक्रम विभिन्न स्थानों पर आयोजित किए जाएंगे। 23 जून को जनसंघ के संथापक डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर बलिदान दिवस का आयोजन बुधवार को किया जाएगा । जिन्हे भावभीनी श्रद्धांजलि देकर उनके द्वारा किए गए कार्यों को याद किया जाएगा। आपातकाल तिथि 25 जून को भाजपा काला दिवस के रूप में मनाएगी। इस दिन मंडलस्तर पर कार्यक्रम होंगे। लोगों को इमरजेंसी के दौरान की गई ज्यादतियों और लोकतंत्र के हनन की स्थितियों से अवगत कराया जाएगा । 27 जून माह के आखिरी रविवार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम सभी बूथों और सार्वजनिक स्थानो पर कार्यकर्ताओं द्वारा सुना और सुनाया जाएगा। इस दौरान पूरे पखवाड़े में प्रत्येक बूथ पर कार्यकर्ताओं द्वारा 11-11 पौधे रोपे जाएगे। इसी बीच सेवा ही संगठन-2 के अंतर्गत मेरा बूथ टीकाकरण युक्त कार्यक्रम के तहत बूथ पर निवासरत सभी रहवासियों को आग्रह कर टीका लगवाया जाएगा।

जिलाध्यक्ष ने की जिला और मंडल प्रभारियों की नियुक्ति

21 जून को मनाए जाने वाले योग दिवस के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रभारियों की नियुक्ति की गई। भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे ने बताया कि योग दिवस मनाए जाने के लिए जिला प्रभारी के बतौर किरण रायकवार, प्रगति सिरपुरकर को जिम्मेदारी सौंपी है।

भाजपा मंडल स्तर पर मनाएंगी योग दिवस

भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रत्येक मंडल में दो स्थानों पर योग दिवस मनाया जाएगा। इसके लिए प्रत्येक को अपनी अपनी जिम्मेदारी सौंपी गई है। श्री लधवे ने कहा कि जीवन में स्वस्थ रहने के लिए योग का काफी महत्व है। हर व्यक्ति को योग अपनाना चाहिए।