///

BJP Poster Farmer: भाजपा का ‘पोस्टर किसान’ नए कृषि कानून के खिलाफ धरने पर बैठा

हरप्रीत सिंह ने कहा बगैर इजाजत किया फोटो का इस्तेमाल।

नई दिल्ली। पंजाब भाजपा का ‘पोस्टर किसान’ कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली पहुंच गय़ा है और वह दिल्ली की सिंधु बॉर्डर पर धरना दे रहा है। उसका कहना है कि भाजपा ने मेरी इजाजत के बगैर मेरा फोटो का पोस्टर में उपयोग किया है।

हरप्रीत सिंह को पोस्टर किसान बनाया था

नए कृषि कानून को लेकर किसानों का धरना-प्रदर्शन जारी है। इस आंदोलन में खासतौर पर पंजाब के किसान शिरकत कर रहे हैं और बढ़-चढ़कर अपना विरोध जता रहे हैं। ऐसे में भाजपा की पंजाब इकाई ने एक किसान, जिसका नाम हरप्रीत सिंह है, का पोस्टर जारी कर यह जताने की कोशिश की थी कि पंजाब का किसान खुशहाल है और वह नए कृषि कानून के समर्थन में है, लेकिन किसान हरप्रीत सिंह ने भाजपा के दावे का खंडन किया है।

पंजाब भाजपा ने फेसबुक पेज से किया फोटो डिलीट

किसान हरप्रीत सिंह का कहना है कि मेरी इजाजत के बगैर मेरा फोटो पोस्टर में दिया गया था। मैं नए कृषि कानूनों के खिलाफ हूं और सिंघु बॉर्डर पर हो रहे प्रदर्शन में शामिल हूं। सोशल मीडिया में बवाल मचने के बाद पंजाब भाजपा ने अपने फेसबुक पेज से वह फोटो डिलीट कर दिया है। हरप्रीत सिंह का कहना है कि पंजाब भाजपा ने उनकी 6-7 साल पुरानी तस्वीर का इस्तेमाल अपने पोस्टर में किया है। उधर इस मामले में पंजाब भाजपा के प्रमुख अश्विनी शर्मा का कहना है कि मुझे इस बात की जानकारी मिली है और में इसकी जांच करवाऊंगा।