/

सर्वे के अनुसार आज चुनाव हुए तो एनडीए की सत्ता रहेगी बरकरार, पीएम मोदी के बारे में यह है लोगों की राय

सर्वे के मुताबिक पीएम मोदी अब तक के सर्वश्रेष्ठ पीएम हैं।

नई दिल्ली। कोरोना काल और किसान आंदोलन के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता जनता के बीच कायम है। यदि आज चुनाव होते हैं तो एनडीए सत्ता में बनी रहेगी और भाजपा का रुतबा भी बरकरार रहेगा।

एनडीए की सत्ता रहेगी बरकरार

इंडिया टुडे की ओर से किए गए सर्वे के मुताबिक, पीएम मोदी अभी भी लोगों की पहली पसंद है। देश की करीब 74 फीसद जनता पीएम मोदी के कामकाज को अच्छा या काफी अच्छा मानती है। 44 फीसदी लोगों ने उनके कामकाज को अच्छा और 30 फीसदी लोगों ने बहुत अच्छा माना है। यह सर्वे 3-13 जनवरी के बीच किया गया है। सर्वे के मुताबिक 66 फीसद लोग एनडीए की सरकार से संतुष्ट हैं।

एनडीए को मिल सकती हैं 321 सीटें

सर्वे के अनुसार पीएम मोदी अब तक के सबसे बेहतर प्रधानमंत्री हैं। यदि आज चुनाव हो तो 43 फीसदी वोट और 321 सीटें एनडीए को मिल सकती हैं। वहीं यूपीए को 27 फीसदी वोट और 93 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है। 17 फीसद लोग ऐसे भी हैं, जो पीएम मोदी के कामकाज को औसत मानते हैं। वहीं 8 फीसदी ने खराब बताया है।

पीएम मोदी को बताया सर्वश्रेष्ठ पीएम

अमित शाह को मोदी सरकार में बेहतर मंत्री बताया गया है। 39 फीसदी लोगों ने अमित शाह को वोट दिया तो 14 फीसदी लोग राजनाथ सिंह को सबसे बेहतर मानते हैं। 10 फीसद लोगों के अनुसार मोदी सरकार के सबसे अच्छे मंत्री नितिन गडकरी हैं। सर्वे में शामिल करीब 38 फीसदी लोगों ने कहा कि नरेंद्र मोदी सबसे बेहतर पीएम हैं। वहीं, 18 फीसदी लोगों ने अटल बिहार वाजपेयी को , 11 फीसद लोगों ने इंदिरा गांधी और 8 फीसद ने जवाहर लाल नेहरू को सर्वश्रेष्ठ पीएम बताया।