/////

ट्रांसफर के नाम पर महिला प्राध्यापक से जालसाज ने ठगे 75 हजार रुपए, ऐसे फंसा शिकंजे में

Start

भोपाल: प्रदेश में ट्रांसफर पॉलिसी आने के बाद ठगी की घटनाएं होने लगी है। उच्च शिक्षा मंत्री का पीए बनकर एक व्यक्ति ने महिला प्रोफेसर से ट्रांसफर के नाम पर 75 हजार रुपए ठग लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

उच्च शिक्षा मंत्री के नाम पर लिए पैसे

प्रदेश में एक जुलाई से 31 जुलाई तक ट्रांसफर से बैन हटा है। सभी विभागों में प्रशासनिक और सामान्य तबादले किए जा रहे हैं। इस बीच ट्रांसफर, पोस्टिंग के नाम पर सरकारी कर्मचारियों को ठगने वाला गिरोह भी राजधानी में सक्रिय हो गया है। राजधानी भोपाल में ट्रासफर के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। एक महिला प्रोफेसर को ट्रांसफर का झांसा देकर 75 हजार रुपए की ठगी की है। इस मामले में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव के निजी सचिव ने साइबर सेल में शिकायत की ।

थाने में दर्ज हुई शिकायत

साइबर पुलिस ने बताया की आभा पाण्डेय आर्ट एण्ड कामर्स कॉलेज, जबलपुर में पदस्थ हैं। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव के निज सचिव विजय बुदवानी ने शिकायत में बताया कि उनके नाम पर महिला प्रोफेसर से एक जालसाज ने ट्रांसफर कराने के नाम पर 75 हजार रुपए ठग लिए हैं। पुलिस ने तुरंत सक्रिय होते हुए आरोपी ठग के संबंध में जानकारी हासिल की और उसको गिरफ्तार कर लिया। आरोपी का नाम शैलेन्द्र पटेल है।