///

गुना में भारी बारिश से पुलिस चौकी डूबी, मुश्किल से बचे 4 पुलिस अधिकारी और सिपाही

सानई चौकी के पास स्थित नाले में पानी का भराव ज्यादा हो गया था।

गुना: जिले में पिछले 24 घंटे से जोरदार बारिश जारी है। लगातार हो रही बारिश से जिलेभर में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात तेज बारिश हुई, जिसकी वजह से जिले की सानई पुलिस चौकी डूब गई। इस हादसे में एक एएसआई सहित पुलिस के 4 अधिकारी-कर्मचारी पानी में फंस गए। किसी तरह सूचना गुना पुलिस मुख्यालय को मिली। जहां से मिले निर्देश के बाद कुंभराज थाना प्रभारी राम शर्मा के नेतृत्व में पुलिस बल मौके पर रवाना हुआ।

नाले में पानी भरने से बिगड़ी स्थिति

बताया गया कि सानई चौकी के पास स्थित नाले में पानी का भराव ज्यादा हो गया था, जिसकी वजह से आसपास के क्षेत्र डूब गए। इस दौरान चौकी परिसर में सो रहे पुलिस जवानों को पता ही नहीं चला कि वह कब पानी में डूब गए हैं। मौके पर पहुंचे कुंभराज और मृगवास पुलिस अमले ने सूझबूझ का परिचय दिया। चौकी के सामने मुख्य मार्ग पर पुलिस वाहन से लेकर चौकी परिसर तक एक रस्सी बांधी गई। जिसके सहारे पुलिस के जवान पानी में डूब रहे पुलिसकर्मियों तक पहुंचे और उन्हें भारी मशक्कत कर बचा लिया गया।

24 घंटे में 130 मिलीमीटर बारिश

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक चौकी के पास ही उचित मूल्य की दुकान संचालित है। जहां रखे जाने वाले केरोसिन के खाली ड्रम नाले में फंस गए थे, इस वजह से क्षेत्र में पानी की निकासी बंद हो गई और आसपास जलस्तर बढ़ गया। यदि समय रहते कुंभराज पुलिस के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचते तो किसी बड़े हादसे की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता था। गुना जिले में बीते 24 घंटे में 130 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है, जो साल 2021 में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।