Mradhubhashi
Search
Close this search box.

योग गुरु रामदेव पर राजस्थान में FIR दर्ज, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

बाड़मेर राजस्थान के बाड़मेर में योग गुरु रामदेव के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। आरोप है कि जिले में संतों की बैठक में रामदेव ने कथित रूप से शत्रुता को बढ़ावा देने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बयान दिया।

Baba Ramdev: इस्लाम पर बयान देकर बुरे फंसे योग गुरु, प्राथमिकी दर्ज

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थानीय निवासी पठाई खान की शिकायत के आधार पर चौहटन पुलिस थाने में FIR दर्ज की गई है। 2 फरवरी को संतों की बैठक में, रामदेव ने हिंदू धर्म की इस्लाम और ईसाई धर्म से तुलना करते हुए मुसलमानों पर आतंक का सहारा लेने और हिंदू महिलाओं का अपहरण करने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों धर्मों पर धर्मांतरण का जुनून सवार था, जबकि हिंदू धर्म अपने अनुयायियों को अच्छा करना सिखाता है।

रामदेव ने ईसाई धर्म पर भी बोलते हुए कहा था कि दिन में चर्च जाकर मोमबत्ती जलाओ, सारे पाप धुल जाएंगे, लेकिन हिंदू धर्म में ऐसा कुछ नहीं होता. बाबा रामदेव यहीं नहीं रुके. इसके बाद उन्होंने कहा कि उनकी जन्नत (स्वर्ग) का मतलब है कि टखने के ऊपर पायजामा पहनों, मूंछ कटवा लो और टोपी पहन लो.

उन्होंने कहा था कि ये मैं नहीं कह रहा हूं, बल्कि यह लोग ऐसा कर रहे हैं. फिर कहते हैं कि जन्नत में अपनी जगह पक्की हो गई. वहां हूरें मिलेंगी और मदिरा पान करने को मिलेगा. रामदेव ने कहा कि ऐसी जन्नत तो जहन्नुम से भी बेकार है. फिर भी लोग मूंछ कटवा रहे हैं और टोपी पहन रहे हैं. ये पागलपन है. लोग इसी चक्कर में पड़े हुए कि सारी जमात को इस्लाम में बदलना है.

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट