Mradhubhashi
Search
Close this search box.

सरकारी नौकरी: MP के युवाओं के लिए खुशखबरी, जल्द होगी 576 पदों पर भर्ती

भोपाल। कोरोना महामारी के बाद एक बार फिर सरकारी नौकरीयां आने लगी है।  शिवराज कैबिनेट बैठक से मंजूरी मिलने के बाद अब जल्द ही MPPEB और MPPSC के पदों पर भर्ती की जाएगी। 

इसमें उपयंत्री के 1955 पदों पर संयुक्त भर्ती परीक्षा MPPEB आयोजित करेगा. इन पदों पर 3 साल के लिए संविदा नियुक्ति दी जाएगी. फिर प्रदर्शन के आधार पर परमानेंट किया जाएगा. वहीं सहायक यंत्री के लिए 576 पदों पर MPPSC से कराई जाएगी। मीडिया रिपोर्टर्स के मुताबिक एमपी में सहायक यंत्री के 1611 में से रिक्त 592 पद रिक्त हैं। ऐसे में शिवराज कैबिनेट द्वारा 576 पदों पर भर्ती करने पर सहमति दी गई है।

लोक निर्माण विभाग ने सभी विभागों से प्रस्ताव मांगे हैं

एमपी में इंजीनियरों के रिक्त सहायक यंत्री (सिविल एवं विद्युत यांत्रिकी) के 576 पदों के लिए भर्ती परीक्षा मध्य प्रदेश राज्य लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा आयोजित होगी. इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने सभी विभागों से प्रस्ताव मांगे हैं. अब मध्य प्रदेश में इंजीनियरों के रिक्त पदों की भर्ती परीक्षा मध्य प्रदेश राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा करवाई जाएगी. इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने सभी विभागों से प्रस्ताव मांगे हैं ताकि रिक्त पदों की जानकारी आयोग को एक साथ भेजी जा सके।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट