Mradhubhashi
Search
Close this search box.

प्रधानमंत्री के वोकल फ़ॉर लोकल कार्यक्रम के दौरान 5 दिव्यांगो को खुलवाई दुकाने

भोपाल। प्रधानमंत्री के वोट फॉर लोकल कार्यक्रम को लेकर उज्जैन की एक संस्था ने 5 दिव्यांग लोगों को दीपावली में साज सज्जा के समान की दुकानों का उद्घाटन फीता काटकर लगवाई है। संस्था द्वारा पूर्व में भी 10 गरीब परिवार के लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए दुकानों को खुलवाया है। संस्था ने दीपावली पर दिव्यांको के चेहरे पर खुशी के लिए यह प्रयास किया है।

उज्जैन के संगिनी ग्रुप के अध्यक्ष और सरक्षक ने प्रधान मंत्री नरेन्द मोदी के वोकल फॉर लोकल को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 5 दिव्यांग परिवार को रोजगार से जोड़ा है। शहर के वह लोग जो कोरोना काल में अपना कामकाज खो बैठे हैं ऐसे लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए छोटा-छोटा फंड इकट्ठा करके उन्हें रोजगार से लगाया जा रहा है। संस्था अभी तक लगभग 10 लोगों को छोटा छोटा रोजगार देकर काम से लगा चुका है आज पांच दिव्यांग परिवार को रोजगार से जोड़ा जा रहा है। हीरामिल की चाल, पंवासा के रहने वाले 5 दिव्यांगो की सजासज्जा, चुड़े, कपड़े की दुकान का फीता काटकर उद्घाटन किया।

इन्हीं लोगो को लगातार 5 माह से हर माह का राशन दिया जा रहा था। उनके अंदर इच्छा जागी कि अपना कुछ काम करना चाहते हैं और अपने पैरों पर खड़ा होना चाहते हैं उनकी इन भावनाओं को देखते हुए संगिनी ग्रुप की संरक्षक और वरिष्ठ समाजसेवी डॉक्टर सतिंदर कौर सलूजा और डॉ सुधा साबू ने दिव्यांगों की मदद की और आज उनको रोजगार से जोड़ा जा रहा है जो अपनी छोटी-छोटी दुकानें लगा कर अपना काम शुरू करेंगे।

ग्रुप की अध्यक्ष ममता सांगते ने इंदौर से दीपावली में साज सज्जा में लगने वाला सामान दिलाया और आज उन्हें आत्मनिर्भर बनने का प्रयास कर दुकानें खुलवाई है। सभी ने शहरवासियों से आग्रह है कि इन लोगों के चहरे पर मुस्कान लाने और हौसला बढ़ाने के लिए ज्यादा से ज्यादा सामान खरीदें और इनका हौसला बढ़ाएं ।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट